Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sourav Ganguly did that with MS Dhoni and hit a bullseye Saba Karim on Sanju Samson

संजू सैमसन के लिए पूर्व विकेटकीपर ने दिया माही का उदाहरण, कहा- सौरव गांगुली ने धोनी के साथ किया था ऐसा...

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और चयनकर्ता रह चुके सबा करीम का मानना है कि संजू सैमसन को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली ने ऐसा धोनी के साथ किया था।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 14 Aug 2023 11:17 AM
share Share

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए हुए, आठ साल हो चुके हैं और इस दौरान उन्होंने अभी तक भारत की ओर से कुल 13 वनडे और 22 ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। सैमसन कभी भी टीम में अपनी जगह पक्की नहीं बना पाए हैं। सैमसन को ना लगातार मौके मिले और ना ही जितने मौके मिले, उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में सैमसन को दो मैच जबकि पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में पांचों मैच खेलने का मौका मिला। सैमसन को इस दौरान टी20 सीरीज में तीन पारियों में खेलने को मिला और इस दौरान उन्होंने 13 की मामूली औसत से कुल 26 रन बनाए। वनडे सीरीज में सैमसन ने दो पारियों में 30 की औसत से 60 रन बनाए। सैमसन का टीम इंडिया में क्या रोल होना चाहिए, इसको लेकर बहस होती रहती है।

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने संजू को लेकर एक पोस्ट डाली, जिस पर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने दमदार जवाब दिया। एक यूजर ने लिखा, 'एमएस धोनी ने भारत के लिए अपने पांचवें मैच में 148 रन ठोके थे और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद कुछ महीनों में उन्होंने नॉटआउट 183 रनों की पारी खेली। इस तरह से उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की की। संजू सैमसन को भी भारत के लिए बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। उनके टैलेंट को देखते हुए उनसे ऐसी उम्मीद लगाए जाना ठीक है। तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच उनके लिए बेस्ट मौका था, मुझे ऐसा लगता है। दुर्भाग्य से वह टीम इंडिया के लिए ऐसी पारी नहीं खेल पाए हैं। उम्मीद करता हूं कि उनकी ऐसी पारी देखने को जरूर मिलेगी।'

इस पर सबा करीम ने जवाब में लिखा, 'बिल्कुल सही बात, उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर क्यों नहीं भेजा जा सकता है? सौरव गांगुली ने ऐसा एमएस धोनी के साथ किया था और यह बहुत शानदार था।' एमएस धोनी ने टीम इंडिया में अपनी जगह जब पक्की कर ली, तो कई सालों तक टीम इंडिया को किसी विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी महसूस ही नहीं हुई थी।

ये भी पढ़े:सूर्यकुमार ने 50 T20I पारियों के बाद युवराज से छीना 'सिक्सर किंग' का ताज, ऐसा करने वाले पहले भारतीय
ये भी पढ़े:बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना... PAK फैन्स का इरफान पठान ने उड़ाया मजाक

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें