Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sourav Ganguly advice to BCCI on selecting the new coach of Team India Gautam Gambhir Rahul Dravid

टीम इंडिया का नया कोच चुनने से पहले सौरव गांगुली की बीसीसीआई को हिदायत, बोले- चयन समझदारी से करें...

सौरव गांगुली ने एक्स पर लिखा, 'किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देते हैं, इसलिए कोच और संस्थान का चयन समझदारी से करें...।'

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 30 May 2024 06:31 AM
share Share

राहुल द्रविड़ का बतौर कोच टीम इंडिया के साथ कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ समाप्त हो जाएगा, ऐसे में बीसीसीआई नए कोच की तलाश में हैं। कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं है कि गौतम गंभीर को टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए चुन लिया गया है, हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसका अधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड को नए कोच को चुनने को लेकर एक हिदायत दी है। उनका कहना है कि कोच की भूमिका किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देती है, ऐसे में उनका चयन बड़ी ही समझदारी से करना चाहिए।

भारत से लेकर पाकिस्तान तक...T20 वर्ल्ड कप मैचों का कैसे देखें LIVE? ICC ने दी पूरी जानकारी

सौरव गांगुली ने एक्स पर लिखा, "किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देते हैं, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर। इसलिए कोच और संस्थान का चयन समझदारी से करें..."

आईपीएल के दौरान रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर जैसे पूर्व विदेशी खिलाड़ियों ने दावा किया था कि बीसीसीआई ने कोच के पद के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की, मगर उन्होंने इसके लिए इनकार कर दिया। हालांकि बाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि बोर्ड टीम इंडिया के लिए किसी भारतीय कोच की तलाश में है।

गंभीर ने आईपीएल के पिछले तीन सीजन में बतौर मेंटोर काम किया है। वह 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रहे और एलएसजी प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। वहीं, गंभीर 17वें सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर बने और केकेआर ने कमाल कर दिखाया। केकेआर ने आईपीएल 2024 चैंपियन बनाकर 10 साल का खिताबी सूखा समाप्त किया। केकेआर के तीसरी ट्रॉफी जीतने के बाद गंभीर और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच लंबी बातचीत हुई थी।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच बनने के बड़े दावेदार हैं। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बेहद करीब एक एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने बताया कि गंभीर की डील पक्की हो चुकी है। अभी तक घोषणा इसलिए नहीं हुई क्योंकि दोनों पक्षों के बीच कुछ चीजों को लेकर बातचीत चल रही है। गंभीर  टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। उनकी कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें