Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Shubman Gill and Yashasvi Jaiswal equals Highest Opening T20I Partnership Record for India in IND Vs WI 4th T20I

गिल और यशस्वी ने 165 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर अंजाम दिया ये कारनामा, 6 साल बाद हुआ ऐसा

Shubman Gill and Yashasvi Jaiswal Opening Partnership Record: सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध चौथे टी20 मैच में ऐतिहासिक साझेदारी की। यशस्वी नाबाद लौटे।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 12 Aug 2023 07:49 PM
share Share

Shubman Gill and Yashasvi Jaiswal Opening Partnership Record: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में एकतरफा जीत हासिल की। भारत की 9 विकेट से जीत में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने अहम भूमिका निभाई। गिल और यशस्वी की 165 रन की ऐतिहासिक साझेदारी की बदौलत भारत ने 179 का टारगेट 17 ओवर में चेज कर लिया। गिल ने 47 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों के जरिए 77 की पारी खेली। वहीं, यशस्वी ने 51 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए। उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी की।

गिल और यशस्वी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए संयुक्त रूप से सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का कारनामा अंजाम दिया है। करीब 6 साल पहले बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 165 रन की साझेदारी की। दोनों ने यह कमाल 2007 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के मैदान पर किया था। इसके बाद लिस्ट में रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी है, जिसने 2018 में आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। वैसे, टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने की है। दोनों ने 2022 में आयरलैंड खिलाफ 176 रन जुटाए थे।

हालांकि, गिल और यशस्वी ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध  सबसे बड़ी भारतीय ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दोनों ने केएल राहुल और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। राहुल और रोहित ने 2019 में 135 रन की साझेदारी की थी। चौथे टी20 की बात करें तो गिल और यशस्वी की साझेदारी 16वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने तोड़ी। गिल ने ओवर की चौथी गेंद पर शाई होप को कैच थमाया। यशस्वी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल रन चेज में भारत के लिए छठा सर्वोच्च स्कोर बनाया है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को पछाड़ा है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में 83 रन की पारी खेली।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें