Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Shoaib Akhtar Praises Neeraj Chopra mother Woh bhi hamara ladka hai Comment For Gold Medalist Arshad Nadeem Yeh baat sirf ek maa hi keh sakti hai

नीरज चोपड़ा की मां ने जो कहा, वो शोएब अख्तर के मन में घर कर गया; 'ये बात सिर्फ एक मां बोल सकती है'

पाकिस्ताान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएभ अख्तर ने नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी की तारीफ की है। सरोज ने पाकिस्तान के अरशद नदीम द्वारा गोल्ड जीतने के बाद बड़ा दिल दिखाकर उनकी सराहना की थी।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Aug 2024 08:36 AM
share Share

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच डाला। उन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो 89.45 मीटर के साथ मेडल जीता। नीरज को गोल्ड का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने बाजी मारी। नदीम ने 92.97 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड हासिल किया, जो नया ओलंपिक रिकॉर्ड है। नीरज के सिल्वर जीतने के बाद उनकी मां सरोज देवी ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी, उसकी काफी सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि नदीम भी हमारा लड़का है। सरोज देवी का कमेंट पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के मन में घर कर गया। उन्होंने नीरज की मां की तारीफ की है।

शोएब ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''गोल्ड जिस का है, वह भी हमारा ही लड़का है। यह बात सिर्फ एक मां ही कह सकती है। अमेजिंग।'' बता दें कि सरोज ने इंटरव्यू में कहा, ''हम सिल्वर मेडल से बहुत खुश हैं। जिसने गोल्ड जीता वह भी हमारा लड़का है और जिसने सिल्वर हासिल किया वह भी हमारा बच्चा है... सभी एथलीट हैं, सभी कड़ी मेहनत करते हैं।'' उन्होंने इसके अलावा कहा, ''नदीम भी अच्छा है, वह अच्छा खेलता है, नीरज और नदीम में कोई अंतर नहीं है। हमें स्वर्ण और रजत पदक मिला, हमारे लिए कोई अंतर नहीं है।'' बता दें कि नीरज और नदीम प्रतिद्वंद्वी होने के बावजूद मैदान के बाहर अच्छे दोस्त हैं।

वहीं, शोएब ने एक वीडियो में कहा, ''बहुत बड़ी खबर है। अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। किसी को अंदाजा नहीं था और शेर के बच्चे ने पाकिस्तान को गोल्ड दिला दिया। अपने दम पर अरशद ने यह उपलब्धि हासिल की है। बहुत-बहुत मुबारक हो। एक गोल्ड से पाकिस्तान का पूरा माहौल चेंज हो गया है। हमारे साथ खिलाड़ गए और जिसमें से एक ने गोल्ड जीत लिया। जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। अरशद ने वो कर दिखाया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। पाकिस्तान ने लंबे अरसे बाद गोल्ड मेडल जीता है।''

गौरतलब है कि नीरज लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक एंड फील्ड एथलीट बन गए हैं। नीरज लगातार दो ओलंपिक व्यक्तिगत स्पर्धा का पदक जीतने वाले तीसरे और ट्रैक और फील्ड के पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए । उनसे पहले पहलवान सुशील कुमार (2008 और 2012) और बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू (2016 और 2021) यह कारनामा कर चुके हैं। दूसरी ओर, नदीम ने 1992 के बाद पाकिस्तान को पहला ओलंपिक मेडल दिलाया है। इससे पहले दस मुकाबलों में नीरज ने हमेशा नदीम को हराया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें