Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Shoaib Akhtar expressed his grief after the upset against USA Pakistan never deserved to win T20 World Cup

USA के खिलाफ हुए उलटफेर से हताश शोएब अख्तर ने जाहिर किया दुख, बोले- पाकिस्तान कभी भी जीत का हकदार....

शोएब अख्तर पाकिस्तान की इस हार से काफी दुखी दिखे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी भी इस मैच में जीत का हकदार नहीं था। यूएसए ने अच्छी क्रिकेट खेली जिस वजह से उन्होंने यह उलटफेर किया।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 7 June 2024 02:06 AM
share Share

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज काफी निराशाजनक रहा। पहले ही मुकाबले में मैन इन ग्रीन यूएसए के खिलाफ उलटफेर का शिकार बनी। पाकिस्तान की इस हार से हताश पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपना दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस मैच में कभी भी जीत का हकदार था ही नहीं। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 159 रन बोर्ड पर लगाए थे, यूएस भी इस स्कोर का पीछा करते हुए 159 ही रन बना पाई। सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान के सामने 19 रनों का टारगेट रखा था जिसके जवाब में बाबर आजम की टीम 13 ही रन बना सकी और मैच हार गई।

मैच खत्म होने के तुरंत बाद शोएब अख्तर ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर दुख जाहिर किया। वह वीडियो में कहते दिख रहे हैं, "पाकिस्तान के लिए निराशाजनक हार है। हम अमेरिका से हारकर अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए। हमने इतिहास दोहराया, जैसा कि हमने 1999 के विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। दुर्भाग्य से, पाकिस्तान कभी भी जीत का हकदार नहीं था। इसका कारण यह है कि अमेरिका ने बहुत अच्छा खेला और मजबूत स्थिति में था।"

इसी के साथ वह बोले, "आमिर ने मैच बचाया। उन्होंने और शाहीन ने कोशिश की। अगर हम ओवरऑल तस्वीर देखें तो उन्होंने [अमेरिका] मैच के 37 ओवर जीते। दुर्भाग्य से, हम ऐसा नहीं कर पाए।"

बता दें, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम के 44 और शादाब खान के 40 रनों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान यूएसए के लिए नोस्तुश केंजीगे ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, वहीं सौरभ नेत्रवलकर को 2 सफलताएं मिली।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम के लिए कप्तान मोनंक पटेल ने अर्धशतक जड़ा, इस दौरान उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी भी की, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। मेजबान टीम भी 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 159 ही रन बना पाई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें