Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Shikha Pandey breaks down during an interview after being left out of T20I and ODI squads for Bangladesh series

इंटरव्यू के दौरान रोने लगी भारतीय खिलाड़ी शिखा पांडे, भारतीय टीम से हुईं ड्रॉप

बांग्लादेश सीरीज के लिए टी20 और वनडे टीम से बाहर किए जाने के बाद शिखा पांडे एक इंटरव्यू के दौरान रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि उन्हें ड्रॉप किए जाने के पीछे कुछ वजह है लेकिन उन्हें इसके बारे में नहीं पता।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 6 July 2023 10:47 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली महिला टी20 और एकदिवसीय शृंखलाओं के लिए 18-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा की। हालांकि इस टीम से कई अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है। शिखा पांडे इनमें से सबसे बड़ा नाम हैं, जोकि बांग्लादेश के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के लिए टीम के साथ नहीं जाएंगी। पांडे भारतीय टीम की सबसे अनुभी खिलाड़ियों में से एक हैं। वह महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थी। 

ये पहली बार नहीं है जब पांडे को भारतीय टीम से बिना कोई वजह बताए बाहर का रास्ता दिखाया गया हो। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज शिखा ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में वापसी की थी। उसके बाद उन्हें सेट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

पूर्व भारतीय मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन के साथ एक इंटरव्यू में स्पोर्टस्टार से बात करते हुए, जब पांडे से उनके गैर-चयन के बारे में पूछा गया तो वह रो पड़ीं। 34 वर्षीय ने कहा, "अगर मैं कहूं कि मैं निराश और गुस्सा नहीं हूं, तो मैं एक इंसान नहीं हूं।" यह मुश्किल है जब आपको उस काम का परिणाम नहीं मिलता जो आपने किया है।"

उन्होंने कहा, ''मुझे यकीन है कि इसके पीछे कुछ वजह है, जोकि मैं नहीं जानती हूं। मेरे हाथ में कठिन काम करना है और और मैं कड़ी मेहनत में दृढ़ विश्वास रखती हूं। इसलिए तब तक कड़ी मेहनत करते रहना है जब तक मैं मानसिक और शारीरिक रूप से फिट हूं।''

क्या रोहित शर्मा से छिन जाएगी टी20 कैप्टेंसी, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी से फैंस हैरान

शिखा पांडे ने भारत के लिए सभी फॉर्मेट में 120 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। बतौर गेंदबाज उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। इससे पहले 2022 में वर्ल्ड कप के लिए उन्हें नहीं चुना गया था। लेकिन उन्होंने टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में वापसी की थी। 

भारतीय टी20 टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, एस मेघना, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी, मिन्नू मणि।

भारतीय एकदिवसीय टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, प्रिया पुनिया, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह , अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी, स्नेह राणा।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें