Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sachin Tendulkar reveals what was the clear indication of Argentina would clinch this FIFA World Cup 2022 Trophy

सचिन तेंदुलकर ने बताया फाइनल मैच का वो पल, जब तय हो गया था अर्जेंटीना ही बनेगी चैंपियन

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेले गए फाइनल मैच का वो पल बताया है जब उन्हें लग गया था कि अब अर्जेंटीना ही फीफा वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन बनेगी और ऐसा ही हुआ भी।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Dec 2022 12:15 AM
share Share

रविवार 18 दिसंबर को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के दौरान भरपूर रोमांच देखने को मिला। मैच के 80वें मिनट तक अर्जेंटीना की टीम फ्रांस पर हावी थी, क्योंकि उस समय स्कोर 2-0 था, लेकिन अगले कुछ मिनटों में फ्रांस ने 2-2 से मैच को बराबरी पर लाकर तहलका मचा दिया। इस खिताबी मैच को पूरा विश्व देख रहा था और ऐसे में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इससे अछूते नहीं थे। उन्होंने मैच का वो पल बताया है, जब उन्हें लग गया था कि अर्जेंटीना ही वर्ल्ड कप की चैंपियन बनेगी। 

सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर लियोनेल मेसी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "मेसी के लिए ऐसा करने पर अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! जिस तरह से उन्होंने अभियान की शुरुआत की और फिर उसके बाद शानदार वापसी की। अतिरिक्त समय के अंत में शानदार तरीके से गोल को सेव करने के लिए मार्टिनेज का विशेष उल्लेख। यह मेरे लिए स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना इस कप को हासिल कर लेगा।" 

लौटारो मार्टिनेज ने एक्स्ट्रा टाइम में जब मैच 3-3 से बराबरी पर था तो उन्होंने फ्रांस के कोलो मुआनी की एक खतरनाक स्ट्राइक को गोल में जाने से सेव किया था। इसके कुछ देर बाद फेर पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना को 4-2 से जीत मिली। लियोनेल मेसी ने मैच में अर्जेंटीना के लिए दो गोल दागे, जबकि एक गोल एंजेल डीमारिया ने किया। वहीं, तीनों गोल फ्रांस के लिए कायलिन एम्बाप्पे ने किए। इनमें दो पेनल्टी गोल थे। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें