Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rohit Sharma on Rishabh Pant vs KL Rahul debate says It s not easy to pick a team or pick a quality player

ऋषभ पंत vs केएल राहुल है बड़ी समस्या...प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन को लेकर क्या बोल गए रोहित शर्मा? जानिए

ऋषभ पंत vs केएल राहुल वाले 'सिरदर्द' को लेकर रोहित शर्मा ने पहले ODI मैच से पहले बयान देते हुए कहा है कि इस तरह की समस्या होना अच्छा है, क्योंकि इससे टीम में क्या क्वॉलिटी है, वह पता चलता है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Aug 2024 10:24 AM
share Share

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज भारत ने 3-0 से जीत ली है और टीम इंडिया वनडे सीरीज के लिए तैयार है। हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ जब टीम इंडिया शुक्रवार 2 अगस्त को पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में उतरेगी तो कप्तान रोहित शर्मा को कई सवालों के जवाब देने होंगे। इनमें सबसे बड़ी सिरदर्दी तो इस बात को लेकर होगी कि विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में चुना जाना चाहिए या फिर केएल राहुल के साथ बने रहना चाहिए? मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने इस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसी समस्या होना अच्छी बात है। 

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का जवाब देते हुए कहा कि केएल राहुल और ऋषभ में से किसी एक चुनाव कैसे करेंगे? उन्होंने कहा, "यह एक कठिन निर्णय है। वह दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। आप दोनों खिलाड़ियों की क्षमताओं को जानते हैं। जब आपके पास ऐसी गुणवत्ता हो तो टीम या खिलाड़ी चुनना आसान नहीं होता। ये दोनों व्यक्ति ऐसे ही हैं। वे अपने तरीके से मैच विजेता हैं। उन्होंने अतीत में हमारे लिए बहुत सारे मैच जीते हैं।

कैप्टन रोहित ने आगे कहा, "इस तरह की टीम चुनने में समस्या होना हमेशा अच्छा होता है। आप जानते हैं, जब आप इस बारे में बहुत अधिक चर्चा करते हैं कि किसे चुनना है और किसे नहीं, तो इसका मतलब है कि टीम में क्वॉलिटी है। इसलिए मुझे लगता है कि इस तरह की समस्याओं का होना अच्छी बात है और मैं कप्तान बने रहने तक इस तरह की समस्याओं के लिए इंतजार करता हूं।" 

ऋषभ पंत को शायद अभी इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि केएल राहुल लंबे समय तक विकेटकीपर बैट्समैन के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। हालांकि, वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में धीमी पारी खेलने के लिए उनको ट्रोल भी किया गया था। इसके बाद वे साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज खेले थे। वहीं, पंत ने नवंबर 2022 में आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। दिसंबर में उनका कार एक्सीडेंट हो गया था।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें