Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rohit Sharma may make himself available for the ODI series against Sri Lanka know what is the status of Virat Kohli and Jasprit Bumrah

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या है विराट और बुमराह का स्टेटस?

श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह अभी भी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 July 2024 09:18 AM
share Share

भारतीय टीम ने जून में टी20 विश्व कप 2024 जीता और जुलाई के पहले और दूसरे सप्ताह में टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेली। अब टीम इंडिया का अगला दौरा जुलाई के आखिर में शुरू होना है, जब श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज के लिए स्पष्ट है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे, क्योंकि रोहित और विराट तो वैसे भी संन्यास ले चुके हैं, जबकि बुमराह को आराम दिया गया है। ऐसे में क्या ये तीन दिग्गज वनडे सीरीज में भी नजर नहीं आएंगे? इसके बारे में जान लीजिए। 

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने साफ कर दिया है कि हर खिलाड़ी को तीनों फॉर्मेट के लिए उपलब्ध रहना होगा। ऐसे में क्या रोहित, विराट और बुमराह पर वनडे सीरीज खेलने का दबाव है? तो इसका जवाब है नहीं, क्योंकि बोर्ड ने इन तीनों दिग्गजों को रियायत दी है। हालांकि, रोहित शर्मा की ओर से कुछ संकेत मिले हैं कि वह अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपने आप को उपलब्ध करा सकते हैं। इस बात को देखते हुए कि फरवरी-मार्च 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बहुत कम वनडे मैच टीम इंडिया को खेलने हैं। 

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो इसी वजह है कि रोहित शर्मा इन तीन वनडे मैचों में नजर आ सकते हैं। वे फिलहाल यूएस में अपनी छुट्टियां मना रहे हैं। उम्मीद है कि वह बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में जल्द ही सूचित करेंगे, संभवतः बुधवार को ऑनलाइन होने वाली बैठक से पहले वह बोर्ड को अपना जवाब भेज देंगे। अगर रोहित शर्मा वनडे सीरीज में खेलने का फैसला करते हैं तो वह निस्संदेह टीम की अगुआई करेंगे। हालांकि, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को श्रीलंका सीरीज के लिए आराम दिया गया है और उनके टीम में शामिल होने की संभावना कम ही है। 

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह आराम करना इसलिए भी जरूरी समझा है, क्योंकि दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बाद टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे और अब जल्द वे बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी खेलते हुए नजर आएंगे। टेस्ट सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी मायने रखती है। वहीं, इनकी जगह अन्य खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है, जिनमें श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। उनकी वापसी हो सकती है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें