Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rohit Sharma is close to breaking the special captaincy record of Sourav Ganguly-Virat Kohli in the World Cup

वर्ल्ड कप में सौरव गांगुली-विराट कोहली का खास कप्तानी रिकॉर्ड तोड़ने के करीब रोहित शर्मा, बस बनाने होंगे इतने रन

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से एक एडिशन में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम दर्ज है और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इसे तोड़ सकते हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 5 Nov 2023 10:12 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा का बल्ला आग उगल रहा है। भारतीय कप्तान के बल्ले से भले ही बहुत बड़ी पारी नहीं निकली हो, लेकिन वह शुरुआती ओवरों में ही विरोधी गेंदबाजों को बैकफुट पर जाने के लिए मजबूर कर देते हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाप 24 गेंदों पर 40 रन ठोक डाले। रोहित ने इस दौरान छह चौके और दो छक्के लगाए। रोहित की पारी के दम पर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को विकेट पर आकर समय लेकर टिकने का मौका मिला। रोहित की इस पारी के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 में उनके खाते में कुल 442 रन हो गए हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान सौरव गांगुली हैं। गांगुली ने 2003 वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर 465 रन बनाए थे, वहीं विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने 2019 वर्ल्ड कप में 443 रन बनाए थे।

कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम दर्ज है। अजहर ने 1992 से लेकर 1999 वर्ल्ड कप के बीच कुल 636 रन बनाए थे। वहीं दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने 2011 और 2015 वर्ल्ड कप मिलाकर भारत की कप्तानी करते हुए 478 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े:अनुष्का शर्मा ने शेयर किया विराट कोहली का अनोखा रिकॉर्ड, केविन पीटरसन के जवाब से मचा हंगामा

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें