Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rishabh Pant could become part of csk as ms Dhoni replacement Delhi Capitals not happy with his captaincy unlikely to retain

CSK ने ढूंढ लिया है एमएस धोनी का रिप्लेसमेंट, नीलामी में भारत के टॉप विकेटकीपर ऋषभ पंत पर लग सकती है करोड़ों की बोली

आईपीएल के आगामी सीजन से पहले फ्रेंचाइजी नए खिलाड़ियों की तलाश में हैं। 18वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है। पंत के सीएसके में पहुंचने की संभावना है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 July 2024 12:27 AM
share Share

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड जुलाई के अंत में आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ मीटिंग कर सकता है। इस मीटिंग के जरिए ही आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या और सैलरी कैप को लेकर बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अगले सीजन के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ लिया है, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज एमएस धोनी अगले साल अपना आखिरी सीजन खेले और ऐसे में फ्रेंचाइजी उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में होगी।  कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीएसके ने इस स्थान के लिए खिलाड़ी ढूंढ लिया है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से पहले एमएस धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान चुना था। हालांकि पिछले सीजन चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। टीम ने गायकवाड़ की कप्तानी में 14 में से सात मैच जीते और इतने ही हारे और पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही। मेगा नीलामी के दौरान चेन्नई की टीम धोनी के रिप्लेसमेंट को खरीदना चाहेगी। धोनी पिछले सीजन घुटने की चोट से काफी परेशान थे। उन्होंने 2023 में सर्जरी करवाई थी लेकिन आईपीएल 2024 के दौरान वह कई बार मुश्किल में दिखे थे।  

कभी-कभी दिमाग को...हार्दिक पांड्या ने मुस्कान के पीछे छिपाया 'डबल गम' का दर्द, यहां तलाश रहे सुकून

दैनिक जागरण के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी से खुश नहीं है और इस वजह से उन्हें रिटेन करने पर विचार कर रहे हैं। ये भी चर्चा है कि क्या ऋषभ पंत का ट्रेड किया जाए, हालांकि हालांकि फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली पंत को कप्तान बनाए रखने के पक्ष में थे। अगर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 से पहले पंत को रिलीज करता है, तो चेन्नई धोनी के रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें खरीद सकता है। सीएसके के एक सूत्र ने राष्ट्रीय दैनिक को यह भी बताया कि यदि धोनी आगे और नहीं खेलना चाहते हैं, तो फ्रेंचाइजी देश के अगले शीर्ष विकेटकीपर को लाने का प्रयास करेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें