Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ravi shastri not happy with umran malik says a delivery bowled at around 150 kmph can speed off to the boundary at 250 kmph

रवि शास्त्री के सामने नहीं आना चाहेंगे उमरान मलिक, पूर्व कोच स्पीड को लेकर हुए आगबबूला

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि उमरान मलिक को अपनी स्पीड से ज्यादा लाइन और लेंथ पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उमरान को ये बताना चाहिए की स्पीड ही सबकुछ नहीं है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 May 2023 03:27 PM
share Share

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उमरान मलिक को इस मानसिकता से बाहर आना चाहिए कि बॉलिंग के दौरान स्पीड ही सबकुछ है। आईपीएल 2023 में उमरान मलिक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वह अपनी क्षमता के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर सके हैं। जारी सीजन में मलिक ने 10.35 के इकॉनमी रेट के साथ पांच विकेट लिए हैं। हैदराबाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन अगले मैच में उन्होंने वापसी की। हालांकि लगातार तीन मैचों में विकेट नहीं मिलने पर उन्हें फिर बाहर होना पड़ा। 

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर गेंदबाज लाइन और लेंथ पर फोकस नहीं करेगा। एक गेंद जो 150 किमी/घंटा की स्पीड से डाली गई, वो 250 किमी/घंटा की स्पीड से बाउंड्री के लिए जा सकती है। शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ''लोगों को अपनी गेंदबाजी समझनी होगी। गेंद को समझना और बल्लेबाजों को पढ़ना और क्या चाहिए? उसको ये सोचना होगा कि वह जो सोच रहा है वह सही नहीं है। मैं यहां उमरान मलिक की बात कर रहा हूं। सिर्फ पेस, पेस और पेस के बारे में सोच रहा। आना और धमाल करना है। उसको ये भी बताना चाहिए कि 150 किमी/घंटा की स्पीड वाली गेंद बल्ले से 250 किमी/घंटा की स्पीड से गायब भी हो सकती है।''

IPL के बाद हो सकता विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

उन्होंने कहा, ''उनको समझना होगा कि उन्होंने कैसे शुरू किया। जाहिर है वो उसे वीडियो और फुटेज दिखाएंगे। वह क्यों और कहां सफर कर रहा है और आपको उसे समझाना होगा कि वह क्या अलग कर सकता है।'' पिछले साल मलिक ने शानदार गेंदबाजी की थी और गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट हॉल हासिल किया था। जिसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए डेब्यू किया। मलिक के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें