Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ravi Shastri feels Rohit Sharma on Par with MS Dhoni when it comes to captaincy

एमएस धोनी या रोहित शर्मा, बेहतर कप्तान कौन? रवि शास्त्री ने दिया हैरान करने वाला जवाब

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री का मानना है कि रोहित शर्मा और एमएस धोनी बराबरी के अच्छे कप्तान हैं। शास्त्री ने बताया कि रोहित में कौन सी ऐसी बातें हैं, जो उन्हें अलग बनाती हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 2 Aug 2024 06:06 AM
share Share

भारतीय टीम का सर्वकालिक बेस्ट कप्तान कौन है, इसको लेकर हमेशा बहस चलती रहती है। एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं और इस रेस में सबसे आगे उन्हें ही रखा जाता है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और खिलाड़ी रहे रवि शास्त्री की माने तो रोहित शर्मा बेस्ट कप्तान के मामले में धोनी से ज्यादा पीछे नहीं हैं। इतना ही नहीं उनके हिसाब से तो दोनों काफी हद तक बराबरी पर ही हैं। शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में धोनी से रोहित की तुलना करते हुए कुछ ऐसी बातें कही हैं, जो काफी अलग हैं। रोहित को कौन सी बातें सबसे अलग बनाती हैं, इसको लेकर शास्त्री ने खुलकर अपनी राय रखी है।

रवि शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में कहा, 'रणनीति बनाने के मामले में, हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि वो कितना शानदार रहे हैं। वो धोनी के साथ सर्वकालिक बेस्ट कप्तानों में गिने जाएंगे।अगर आप मुझसे पूछेंगे कि दोनों में बेहतर कौन है, तो मैं कहूंगा कि अगर वाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो दोनों बराबरी पर हैं। मैं रोहित शर्मा को इससे बड़ा कॉम्प्लिमेंट नहीं दे सकता हूं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि एमएस ने क्या कुछ किया है और कितने टाइटल जिताए हैं।' 

शास्त्री ने आगे कहा, 'रोहित ज्यादा पीछे नहीं हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने इस साल टी20 वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार कप्तानी की थी। उनके अंदर जो स्थिरता थी, जिस तरह उन्होंने जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और यहां तक कि अक्षर पटेल का एकदम सही समय पर सही इस्तेमाल किया, वो देखना शानदार था।' वाइट बॉल क्रिकेट में रोहित दिग्गज हैं। रोहित के खाते में टी20 और वनडे इंटरनेशनल मिलाकर कुल 14,846 रन, तीन डबल सेंचुरी, 33 शतक, 87 पचासा हैं। इसके अलावा रोहित दो बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं, 2007 में खिलाड़ी के तौर पर और 2024 में टीम की अगुवाई की थी।

शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि वो वाइट बॉल गेम का दिग्गज है, सर्वकालिक महान... अभी तक वाइट बॉल क्रिकेट खेलने वालों में वो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार है। रोहित के साथ अच्छी बात है कि वो बड़े शॉट्स खेलता है, तेजी से रन बनाता है, लेकिन वो सभी क्रिकेटिंग शॉट्स होते हैं, जो चीज मुझे सबसे ज्यादा हैरान करती है कि रोहित के अंदर जरा सी भी लापरवाही नहीं है। उसके पास शॉट खेलने का भरपूर समय रहता है।' रोहित के खाते में तीन वनडे डबल सेंचुरी हैं और साथ ही पांच टी20 इंटरनेशनल शतक हैं। शास्त्री ने कहा, 'उसके समय में बनाए गए उसके रन देखिए, तीन डबल सेंचुरी वनडे इंटरनेशनल में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जो हैं उसके नाम।'

ये भी पढ़े:रोहित शर्मा नए कोच गौतम गंभीर के साथ काम करने को तैयार, बोले- समय आ गया है...
ये भी पढ़े:IND vs SL: रोहित शर्मा ने अगर बरसाए SIX, तो ध्वस्त होंगे शाहिद अफरीदी के तीन महारिकॉर्ड्स

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें