Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rajat Patidar fails to grab 6 chances against England in Test Series to be removed from Team India Playing XI

रजत पाटीदार ने गंवाए 6 मौके, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से पत्ता कटना तय

विराट कोहली की जगह टीम में आए रजत पाटीदार ने 6 मौके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गंवाए। इस तरह उनका प्लेइंग इलेवन से अब पत्ता कटना तय हो गया है। आखिरी मैच में केएल की वापसी होगी। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 05:42 AM
share Share

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में उनकी जगह रजत पाटीदार को मौका मिला। रजत पाटीदार ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ और कुछ घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। यही वजह थी कि उनको इस सीरीज के दूसरे ही टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिल गया और अगले तीन मैचों के लिए वे टेस्ट टीम में भी चुन लिए गए। हालांकि, सीरीज के तीन मैचों की 6 पारियों में फेल रहे और अब उनका टीम से और प्लेइंग इलेवन से पत्ता कटना तय हो गया है। 

वाइजैग में टेस्ट डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार पहली पारी में 32 रन बनाने में सफल रहे थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए थे। इसके बाद सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में उनको मौका मिला, क्योंकि विराट कोहली आखिरी तीन मैचों के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं थे और केएल राहुल भी चोटिल थे। रजत पाटीदार राजकोट में खेले, लेकिन पहली पारी में 5 रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उस मैच में सरफराज खान ने डेब्यू किया और दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने में सफल हुए और अपनी जगह पक्की की। 

केएल राहुल चोट के कारण चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए तो एक बार फिर से रजत पाटीदार को मौका मिला, लेकिन वे रांची में पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ऐसे में अब उनका टीम से पत्ता कटना तय है, क्योंकि बेंच पर फिट होने के बाद केएल राहुल तो बैठने वाले हैं नहीं और अगर वे फिट नहीं होते हैं तो देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। हालांकि, अभी आखिरी टेस्ट मैच में समय है तो केएल राहुल के पास वापसी का मौका होगा और पाटीदार के लिए टेस्ट टीम में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें