Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rahul Dravid told the positive things of T20 series praised Tilak Varma a lot

राहुल द्रविड़ ने गिनाए T20 सीरीज की पॉजिटिव बातें, तिलक वर्मा की जमकर हुई तारीफ

टीम इंडिया के हेड कोच का मानना है कि टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हार के बाद कुछ एरिया में काम करना जरूरी है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने इस टी20 सीरीज की कुछ पॉजिटिव बातें भी गिना डाली।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 14 Aug 2023 08:33 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम का लंबा वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो गया है। भारतीय टीम ने इस दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली। दो टेस्ट, तीन वनडे और पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच कैरेबियाई धरती पर खेले गए, जबकि आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल अमेरिका में हुए। टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती, फिर वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया, लेकिन टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-3 से गंवा दी। इस टी20 सीरीज के बाद से हेड कोच राहुल द्रविड़ भी आलोचकों के निशाने पर हैं। राहुल द्रविड़ ने सीरीज गंवाने के बाद इस सीरीज से जुड़ी कुछ पॉजिटिव चीजों पर भी बात की।

तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार ने इस टी-20 सीरीज में डेब्यू किया और द्रविड़ इन तीनों के प्रदर्शन से प्रभावित हैं। द्रविड़ ने कहा, 'मेरा मानना है कि डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ियों में अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई। यशस्वी जायसवाल ने चौथे मैच में शानदार पारी खेली। उसने दिखाया कि जो उसने आईपीएल में किया था उसे वह इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा सकता है।

उन्होंने कहा, 'तिलक वर्मा ने मिडिल ऑर्डर में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। उसने कुछ मौकों पर मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की लेकिन उसने अपने इरादे दिखाए और पॉजिटिव बल्लेबाजी की। मुकेश ने इस दौरे में सभी फॉर्मेट में  डेब्यू किया और मुझे लगता है कि उसने बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाया।' एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले अब वनडे क्रिकेट पर ध्यान रहेगा और द्रविड़ ने संकेत दिए कि जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर सहित चोटिल खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा, 'हमारे कुछ खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। हमें उन्हें एशिया कप में मौका देना होगा। एशिया कप के लिए 23 अगस्त से बेंगलुरु में हमारा एक सप्ताह का शिविर शुरू होगा।  हम वहां इस पर गौर करेंगे।' (PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़े:WI के खिलाफ टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर पूर्व PAK कप्तान का बड़ा बयान, कहा- भारत के कॉन्फिडेंस को...
ये भी पढ़े:वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ पर भी छींटे, जानिए क्या कुछ कहा

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें