Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rahul dravid to replace Kumar Sangakkara for the head coach position at Rajasthan Royals former sri lanka cricketer in race of england coach

राजस्थान रॉयल्स से जुड़ सकते हैं राहुल द्रविड़, कुमार संगकारा इंग्लैंड के कोच बनने की रेस में आगे

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ आगामी आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स से जुड़ सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ कुमार संगकारा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने की रेस में बने हुए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Aug 2024 04:37 PM
share Share

राहुल द्रविड़ ने जून में भारत के टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से राहुल छुट्टी पर हैं और पेरिस ओलंपिक में कई खेलों में बतौर दर्शक नजर आए। इस बीच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी खबर आ रही है। वह आईपीएल के अगले सीजन में राजस्थान रॉयल्स से जुड़ सकते हैं, जहां पर वह कुमार संगकारा की जगह ले सकते हैं, जोकि इंग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम के कोच बनने की रेस में हैं।  

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड कथित तौर पर संगकारा को इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम का सफेद गेंद कोच नियुक्त करने को तैयार है। मैथ्यू मॉट ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और फिलहाल यह पद खाली पड़ा है। संगकारा फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक के तौर पर काम कर रहे हैं। पिछले महीने बीसीसीआई के साथ उनका अनुबंध समाप्त होने के बाद से द्रविड़ को कई फ्रेंचाइजी ने ऑफर दिया है। केकेआर के पूर्व मेंटर गौतम गंभीर ने उनकी जगह ली।

राहुल द्रविड़ ने 2014 में राजस्थान रॉयल्स में मेंटर की भूमिका निभाई थी और 2015 में आईपीएल में टीम को तीसरे स्थान पर पहुंचाया था। द्रविड़ ने आईपीएल में बतौर कोच काम नहीं किया है। कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि संगकारा के इंग्लैंड टीम का अगला कोच बनने की संभावना है। हालांकि संगकारा ने कहा है कि वह राजस्थान रॉयल्स के साथ खुश हैं।

रिकी पोंटिंग इंग्लैंड के कोच बनेंगे या नहीं? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा- मेरा नाम हटा दो मेरे पास बहुत काम है

उन्होंने कहा, ''मुझे पता है कि किसी कारण से मेरा नाम लिया गया है, लेकिन ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद की नौकरी किसी के लिए भी एक रोमांचक संभावना है, लेकिन वहां बहुत सारे अच्छे उम्मीदवार हैं। मैं इस समय राजस्थान के साथ काम करके बहुत खुश हूं।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें