Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PBKS vs CSK MS Dhoni creates history become the first wicketkeeper in IPL to take 150 catches against punjab kings

42 साल के एमएस धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बने

एमएस धोनी रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में आईपीएल के इतिहास में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने बल्लेबाज जितेश का कैच लेकर ये उपलब्धि हासिल की।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 May 2024 03:09 PM
share Share

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह आईपीएल के इतिहास में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। पंजाब के बल्लेबाज जितेश शर्मा का कैच लेने के साथ वह आईपीएल में 192 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। धोनी ने 42 स्टपिंग की है। पंजाब के खिलाफ रविवार को एमएस धोनी बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

इस लिस्ट में एमएस धोनी के करीब दिनेश कार्तिक हैं, उन्होंने 141 कैच लपके हैं। ऋद्धिमान साहा 119 कैच के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ऐसे विकेटकीपर हो सकते हैं जो निकट भविष्य में एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। पंत ने आईपीएल में अब तक 75 कैच पकड़े हैं।

टी20 विश्व कप से पहले शिवम दुबे के फ्लॉप शो पर फैंस को याद आए रिंकू सिंह, जानिए पूरा मामला

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में नौवें नंबर पर उतरकर धोनी ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब धोनी आठवें नंबर के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। आईपीएल 2024 में धोनी अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। वह पारी के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं और बड़े शॉट लगाने पर ध्यान देते हैं। पंजाब के खिलाफ मुकाबले में धोनी ने अपने से पहले मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी के लिए भेजा। हालांकि हर्षल पटेल ने धोनी को सस्ते में पवेलियन भेजा।

रविंद्र जडेजा के हरफनमौला खेल के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को पंजाब किंग्स को 28 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया। जडेजा ने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाने के बाद चार ओवर में महज 20 रन खर्च कर तीन विकेट झटके जिससे पंजाब के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद सीएसके ने जीत का स्वाद चखा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें