Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Pakistan vs South Africa Heated words exchange between Marco Jansen and Mohammad Rizwan during PAK vs SA match

पाकिस्तान की हालत हुई खराब तो गेंदबाज मार्को यानसेन से भिड़े मोहम्मद रिजवान, बाबर देखते रह गए मुंह, अंपायर ने किया बीच बचाव

पाकिस्तान वर्सेस दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज मार्को यानसेन के बीच नोकझोंक देखने को मिली। मामला बढ़ता देख अंपायर ने दखल दिया और दोनों को शांत कराया।

पाकिस्तान की हालत हुई खराब तो गेंदबाज मार्को यानसेन से भिड़े मोहम्मद रिजवान, बाबर देखते रह गए मुंह, अंपायर ने किया बीच बचाव
Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 27 Oct 2023 10:12 AM
हमें फॉलो करें

पाकिस्तान वर्सेस दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के एक अहम मुकाबले में कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम विश्व कप में अपने पिछले तीन मुकाबले हार चुकी है और इस वजह से टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उन्हें ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। हालांकि अफ्रीका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दोनों सलामी बल्लेबाज 7 ओवर  के अंदर ही पवेलियन लौट गए हैं और ये दोनों विकेट तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने चटकाए हैं। दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे रिजवान और मार्को यानसेन के बीच कहासुनी हुई, जिसके कारण अंपायरों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा। 

पाकिस्तान की पारी के 7वें ओवर में मार्को यानसेन ने इमाम उल हक को कैच आउट करवाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए मोहम्मद रिजवान पहली ही गेंद पर कॉट एंड बोल्ड होने से बाल बाल बचे। लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने जोर से बल्ला घुमाया और गेंद बल्ले का किनारा लेकर थर्ड मैन की तरफ चौके के लिए गई। जिसके बाद रिजवान ने यानसेन से कुछ कहा और उन्होंने जवाब भी दिया। इस बीच दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के करीब पहुंच गए हैं और अंपायर को बीच बचाव के लिए आना पड़ा। अगली गेंद पर यानसेन ने कोई रन रन दिया और रिजवान से इशारों में गेंद को मारने के लिए कहा, जिस पर रिजवान मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए।  

World Cup 2023: शेन वॉटसन ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, कहा– रोहित शर्मा होंगे विश्व कप में प्लेयर ऑफ द…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद रिजवान आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में कई बाउंड्री लगाई। लेकिन कोइट्जे ने उनकी पारी का अंत किया। मोहम्मद रिजवान 27 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तानी टीम में हसन अली और उसामा मीर की जगह वसीम जूनियर और मोहम्मद नवाज को उतारा गया है।
दक्षिण अफ्रीका टीम में कप्तान तेम्बा बावुमा, तबरेज शम्सी और लुंगी एनगिडी की वापसी हुई है। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, रीजा हेंड्रिक्स और लिजाद विलियम्स बाहर हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें