Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PAK vs SA Pakistan cricket team bring in Usama Mir named as concussion sub for injured Shadab Khan

PAK vs SA : शादाब खान के सिर में लगी गंभीर चोट, उसामा मीर बने कन्कशन सब्स्टीट्यूट

दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान फील्डिंग करते समय शादाब खान के सिर में चोट लगी। जिसके कारण पाकिस्तान को स्पिनर उसामा मीर को 'कनकशन सब्स्टीट्यूट' के रूप में शामिल करना पड़ा।

Himanshu Singh एजेंसी, चेन्नईFri, 27 Oct 2023 03:47 PM
share Share

पाकिस्तान के ऑल राउंडर शादाब खान के सिर में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान चोट लग गई। उनकी जगह स्पिनर उसामा मीर को 'कनकशन सब्स्टीट्यूट' के रूप में लिया गया। दक्षिण अफ्रीका की पारी के पहले ओवर में क्विंटन डिकॉक को रन आउट करने के प्रयास में शादाब चोटिल हो गए। उन्होंने तुरंत ही उपचार की जरुरत थी।

जब वह जमीन पर निश्चल पड़े थे तब स्ट्रेचर पर उन्हें वापस ड्रेसिंग रूम ले जाया गया। इसके बाद वहां कुछ समय के लिए मैदान पर उतरे लेकिन फिर पूरे मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह मीर को 'कनकशन सब्स्टीट्यूट' के रूप में टीम में शामिल किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ''पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे मैच में शादाब खान के स्थान पर 'कनकशन सब्स्टीट्यूट' लिया है। शादाब की जगह उसामा मीर ने ली है।''

उसामा मीर ने पाकिस्तान को सफलता भी दिलाई। मीर ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रासी डुसेन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। डुसेन 39 गेंद में 21 रन ही बना सके। मीर बाद के ओवरों में महंगे साबित हुए। उन्होंने 5 ओवर में 35 रन लुटाए। 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारतीय क्रिकेटरों ने किया जमकर अभ्यास, रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह टीम

इससे पहले पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे विश्व कप के मैच में 46.4 ओवर में 270 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सऊद शकील (52) और बाबर (50) ने अर्धशतक जमाए लेकिन उनका इसके तुरंत बाद आउट होना टीम को महंगा पड़ सकता है। उनके अलावा शादाब खान ने 43 और मोहम्मद रिजवान ने 31 रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी ने 60 रन देकर चार विकेट लिए। तेज गेंदबाज मार्को यानसन (43 रन देकर तीन) और गेराल्ड कोएत्जी (42 रन देकर दो) ने उनका अच्छा साथ दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें