Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PAK vs SA Babar Azam Tune ye kya kiya Virender Sehwag grills Pakistan Captain Parthiv Patel says this was a big blunder

ओ बाबर तूने ये क्या किया... सहवाग ने लगाई पाकिस्तान कप्तान की क्लास, पार्थिव बोले- ये बहुत बड़ा ब्लंडर था

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की क्लास लगाई। वहीं, पार्थिव पटेल ने भी बाबर के एक फैसला को बहुत बड़ा ब्लंडर करार दिया।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 28 Oct 2023 06:22 AM
share Share

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के करीब पहुंचकर हार का मुंह देखना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने चेन्नई के मैदान पर एक विकेट से मैच अपने नाम किया। साउथ अफ्रीका ने 271 रन के लक्ष्य 47.2 ओवर में चेज किया। पाकिस्तान के लिए पेसर शाहीन अफरीदी ने तीन, हारिस राउफ और मोहम्मद वसीम ने दो-दो शिकार किए। स्पिनर उसामा मीर ने भी दो विकेट लिए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की एक गलती की काफी चर्चा हो रही है, जिसके चलते मैच थोड़ा जल्दी हाथ से फिसल गया। दरअसल, बाबर ने 48वें ओवर में मीर की जगह मोहम्मद नवाज को गेंदबाजी के लिए लगाया, जिसमें केशव महाराज (नाबाद 7) ने चौका मारकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई। बाबर के इस फैसले से ना सिर्फ पाकिस्तान के बल्कि भारत के भी कई एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर्स हैरान हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इसे बाबर की बड़ी गलती कररा दिया।

सहवाग ने क्रिकबच पर चर्चा के दौरान कहा, ''ओ बाबर तूने ये क्या किया। हम तो यह सच रहे कि उमामा मीर को गेंदबाजी मिलेगी। दो ओवर मीर के थे। एक ओवर शायज मोहम्मद नवाज या इफ्तिखार डालेंगे। लेकिन पाकिस्तान ने यह मैच प्लेट में परोसकर साउथ अफ्रीका को दे दिया। यह मैच पाकिस्तान को जीतना चाहिए था। मगर क्या करें। कभी-कभी आपका दिमाग काम नहीं करता। आपको लगा कि नवाज डालेंगे तो आउट कर देंगे। हालांकि, वैसा हुआ नहीं। बाबर ने गलत फैसला ले लिया। लेग स्पिनर ने दो आउट किए हैं। अगर आप उनसे करता तो भले ही विकेट नहीं मिलता मगर वह रन भी नहीं देते। आपको एक और डालने को मिलता। जो लिखा है, वो होता है।''

वहीं, जब भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से पूछा गया कि नवाज को क्यों ओवर दिया गया तो उन्होंने कहा, ''पता नहीं वो फैसला क्यों लिया। लगा कि एक ओवर बाकी है शायद इसलिए। लेकिन अगर एक ओवर बाकी है तो भी जो आपका जो मुख्य गेंदबाज है, जिसने अच्छी गेंदबाजी की है, उसके साथ जाना चाहिए था। वीरू पा (सहवाग) ने तो आसानी से कह दिया कि गलती हो गई लेकिन मेरे ख्यास से यह बाबज आजम का बहुत बड़ा ब्लंडर है। समझ में नहीं आ रहा है कि नवाज को क्यों गेंदबाजी दी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह बहुत बड़ी गलती थी।'' बता दें कि पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर है। पाकिस्तान ने 6 मैचों में से सिर्फ दो जीते हैं। बाबर ब्रिगेड चार अंकों के साथ पाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें