Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Pacer Mohammed Shami share bowling practice video on instagram aim to return soon Irfan Pathan and Kuldeep react

जल्द वापसी कर सकते हैं मोहम्मद शमी, बॉलिंग प्रैक्टिस की वीडियो शेयर की, इरफान और कुलदीप ने किया रिएक्ट

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर बॉलिंग प्रैक्टिस की एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह धीमी गति से गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। शमी पिछले साल वनडे विश्व कप 2023 के बाद से टीम से बाहर हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 July 2024 12:37 AM
share Share

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। पैर में चोट लगने के कारण वह भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि पिछले कुछ महीनों से वह वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं और सोशल मीडिया पर बॉलिंग प्रैक्टिस की कई वीडियो शेयर की है। शमी ने आखिरी मैच पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में खेला था, जहां पर वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे। मोहम्मद शमी की फरवरी में एड़ी की सर्जरी हुई थी। चोट के कारण शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल सके थे, उसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 और आईसीसी टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है, शमी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए कमर कस रहे हैं।

मोहम्मद शमी ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इस पोस्ट पर कुलदीप यादव और पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कमेंट किया है।तेज गेंदबाज शमी टखने की चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पूरी गति से गेंदबाजी शुरू नहीं की है। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी बार 2023 वनडे विश्व कप में खेला था, जहां पर उन्होंने अपने दम पर विपक्षी टीमों को दिन में तारे दिखा दिए थे। उन्होंने सात मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। वनडे विश्व कप के दौरान शमी इंजेक्शन लेकर अपना दर्द कम करते थे। 

मोहम्मद शमी ने टखने के दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम से भी नाम वापस ले लिया था। शमी के लगातार टीम से बाहर होने पर टीम इंडिया ने मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को ज्यादा मौके दिए। तेज गेंदबाज शमी श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर रहेंगे। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आराम दिए जाने की उम्मीद है। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में शमी वापसी कर सकते हैं। दो मैचों की यह सीरीज 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होगी। दूसरा मैच कानपुर में होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें