Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Not really thinking about Indian selection says batter Prithvi Shaw after 244 against Somerset One Day Cup 2023

244 रन की धमाकेदार पारी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने बताई मन की बात, चयन को लेकर रखा अपना पक्ष

इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में खेल रहे पृथ्वी शॉ ने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से 244 रन की दमदार पारी खेली। वह भारतीय टीम से करीब 2 साल से बाहर चल रहे हैं और वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 10 Aug 2023 09:06 AM
share Share

भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। शॉ अपने करियर के शुरुआत में मिले मौकों को भुना नहीं सके, जिसके कारण अब वह टीम में जगह बनाने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में खेल रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के एकदिवसीय कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम में चयन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पृथ्वी शॉ ने कहा कि भारतीय चयनकर्ताओं के मन में क्या चल रहा है, उन्हें इसकी चिंता नहीं है। पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए। यह लिस्ट ए में उनका दूसरा दोहरा शतक है। यह उनका इस प्रारूप में कुल नौवां शतक है। भारत के लिए आखिरी मुकाबला जुलाई 2021 में खेलने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भारतीय टीम में चयन को लेकर परेशान नहीं है। वह नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलते हुए इस समय को एन्जॉय करना चाहते हैं। 

पृथ्वी शॉ ने कहा, ''निश्चित रूप से अनुभव मिलता है। मैं ये नहीं सोच रहा कि भारतीय चयनकर्ताओं के दिमाग में क्या चल रहा है, लेकिन मैं चाहता हूं कि यहां मेरा समय अच्छा जाए। सपोर्ट स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ अच्छा समय रहा है। नॉर्थम्पटनशर ने मुझे ये मौका दिया है, वे मुझे देख रहे थे, मुझे मजा आ रहा है।''

मियामी पहुंची टीम इंडिया, जानिए क्या है T20 सीरीज के बाकी बचे दो मैचों का शेड्यूल और टाइमिंग

पृथ्वी शॉ के दमदार प्रदर्शन की बदौलत नॉर्थम्पटनशर ने समरसेट को 87 रन से हराया। नॉर्थम्पटनशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के 244 रनों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 415 रन बनाए। इसके जवाब में समरसेट की टीम 45.1 ओवर में 328 रन ही बना सकी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें