Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़No one likes a quiet goodbye Yuvraj Singh Reaction on David Warner international retirement

कोई भी इसे पसंद नहीं करता...डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल रिटायरमेंट पर ये क्या बोल गए युवराज सिंह?

Yuvraj Singh on David Warner International Retirement: डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। वॉर्नर के रिटायरमेंट पर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक खास पोस्ट शेयर की।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 June 2024 09:25 AM
share Share

ऑस्ट्रेलिया टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल की उम्मीदें टूटने के साथ ही धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर का दी एंड हो गया। वॉर्नर ने अफगानिस्तान द्वारा बंगलादेश को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री करने के बाद संन्यास की घोषणा की। वॉर्नर का 15 साल का इंटरनेशनल करियर समाप्त होने पर भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह रिएक्ट किया है। बता दें कि वॉर्नर और युवराज आईपीएल में साथ खेल चुके हैं। दोनों साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) स्क्वॉड का हिस्सा थे। एसआरएच ने तब वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीता था।

युवराज ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''कोई भी शांत विदाई पसंद नहीं करता, लेकिन यही तो जीवन का खेल है दोस्त। डेविड वॉर्नर, आपको एक अविश्वसनीय करियर के लिए बधाई। मैदान पर बाउंड्री लगाने से लेकर बॉलीवुड मूव्स और डायलॉग्स बोलने तक, आपने यह सब वार्नर स्टाइल में किया। एक खतरनाक बल्लेबाज, एक जिंदादिल टीममेट और मैदान के अंदर और बाहर एक सच्चा एंटरटेनर। दोस्त, आपके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना वाकई खुशी की बात थी। लीजेंड आप आगे भी अच्छा करें। अपने प्यारे परिवार के साथ अच्छे समय का लुत्फ उठाएं।''

वॉर्नर ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला। उन्होंने महज 6 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 राउंड में भारत के हाथों 24 रन से हार मिली। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 110 मैचों में 3277 रन बनाए, जिसमें एक सेंचुरी और 28 फिफ्टी शामिल हैं। वॉर्नर ने भारत के विरुद्ध क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में अपना आखिरी वनडे और जनवरी 2024 में पाकिस्तान के साथ अपना आखिरी टेस्ट खेला था। उन्होंने अपने करियर में 161 वनडे मैचों में 6932 रन बनाए। उन्होंने इस फॉर्मेट में 22 शतक और 33 अर्धशथक ठोके। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 112 टेस्ट में 8786 रन बनाए, जिसमें 26 सेंचुरी और 37 अर्धशतकीय पारियां हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें