Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़No BCCI Central Contract for these 7 players Sanju Samson gets place but Umran Malik is also out

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में अपनी जगह देखता रह गया ये तूफानी तेज गेंदबाज

BCCI ने रविवार की देर रात सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की, जिसमें 7 खिलाड़ी वो नहीं चुने गए हैं, जो पिछले सालाना करार का हिस्सा थे। हालांकि, अच्छी बात ये है कि संजू सैमसन को इसमें शामिल किया गया

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 27 March 2023 04:11 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार 26 मार्च की देर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया, जो 2022-23 के लिए लागू होगा। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 तक के लिए खिलाड़ियों के साथ करार किया है। इस बार कुल 26 खिलाड़ियों को अलग-अलग वर्ग में चुना गया है। पिछले साल ये संख्या 27 थी और उससे पहले ये लिस्ट 28 खिलाड़ियों की थी। अगर सिर्फ पिछले साल और इस साल के सालाना करार की बात करें तो इसमें 7 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है, जो 2021-22 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा थे। 

बीसीसीआई के इस अनुबंध में एक अच्छी बात ये देखने को मिली है कि संजू सैमसन को मौका दिया गया है, जो सी कैटेगरी का हिस्सा हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि इसमें तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक को नहीं चुना गया है, जिन्होंने अक्टूबर 2022 के बाद से अब तक भारत के लिए करीब एक दर्जन इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस तरह की मीडिया रिपोर्ट्स पहली देखी गई हैं कि कम से कम 3 टी20आई मैच सीजन में खेलने वाले खिलाड़ी को इसमें जगह दे दी जाती है, लेकिन उमरान मलिक के मामले में ऐसा नहीं देखा गया, जो इससे बाहर हैं। 

उमरान को क्यों नहीं चुना? 

भारतीय टीम इस समय आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की तैयारी कर रही है। ये भी पता है कि जसप्रीत बुमराह टीम के लिए टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में क्या उमरान मलिक को इस लिस्ट में जगह नहीं मिलनी चाहिए थी, जो लगातार खेले हैं। हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि इससे उनको मौका नहीं मिलेगा। उनको टीम में अभी भी चुना जा सकता है, लेकिन सिर्फ मैच फीस ही उनको दी जाएगी।  

कौन-कौन बाहर?

भले ही 26 खिलाड़ी इसका हिस्सा हैं, लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, ईशांत शर्मा, दीपक चाहर, हनुमा विहारी और रिद्धिमान साहा को इसमें जगह नहीं दी गई है। 2021-22 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा बी ग्रेड में शामिल थे, जबकि भुवनेश्वर, मयंक, दीपक, हनुमा और साहा ए ग्रेड का हिस्सा थे।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें