Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Nepal Cricket team to train in NCA ahead his Cricket World Cup League 2 Series

BCCI ने नेपाल के लिए फिर खोले अपने दरवाजे, NCA में ट्रेनिंग लेंगे पड़ोसी देश के खिलाड़ी

अफगानिस्तान के बाद BCCI ने नेपाल के लिए भी अपने दरवाजे खोल दिए हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी NCA में नेपाल के खिलाड़ी ‘क्रिकेट विश्व कप लीग 2 श्रृंखला’ से पहले अपनी ट्रेनिंग कर सकेंगे।

Vikash Gaur एजेंसी भाषा, काठमांडूMon, 12 Aug 2024 03:17 PM
share Share


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के बाद नेपाल की क्रिकेट टीम के लिए भी अपने दरवाजे फिर से खोल दिए हैं। अफगानिस्तान को तो पहले भी बीसीसीआई ने भारत में अपने मैचों की मेजबानी करने दी है, जबकि नेपाल की टीम के लिए बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के दरवाजे खोले हैं। नेपाल क्रिकेट टीम कनाडा में होने वाली ‘क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज’ की तैयारियों के तहत बेंगलुरु स्थित एनसीए में ट्रेनिंग लेगी।

नेपाल की टीम त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने के लिए कनाडा जाने से पहले दो सप्ताह के लिए एनसीए में अभ्यास करेगी। इस श्रृंखला में कनाडा और नेपाल के साथ ओमान की टीम भी भाग लेगी। नेपाल इस समय लीग 2 तालिका में छठे स्थान पर है। नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज के लिए तैयारी करने के लिए नेपाल की टीम एनसीए जा रही है। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में दो सप्ताह तक ट्रेनिंग से हमारे खिलाड़ियों के कौशल और रणनीति में सुधार आएगा। आइए उन्हें शुभकामनाएं दें।’’

नेपाल की क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल, दीपेंद्र सिंह ऐरी और संदीप लामिछाने हाल ही में कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेल रहे थे। नेपाल की टीम ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप से पहले भारत में कुछ अभ्यास मैचों में भाग लिया था। टीम ने इस दौरान वापी में गुजरात और बड़ौदा के खिलाफ खेला था। नेपाल की टीम का लक्ष्य दिसंबर 2026 तक लीग 2 तालिका के शीर्ष चार में जगह बनाना होगा, जिससे टीम क्रिकेट विश्व कप (सीडब्ल्यूसी) के क्वॉलिफायर्स में जगह बना सके। शीर्ष चार में जगह बनाने में विफल रहने पर टीम को सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर प्लेऑफ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, जहां से शीर्ष चार टीमें सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर में जगह बनाएंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें