Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़MS Dhoni signed Shirt is still kept proudly at my home says Sunil Gavaskar

धोनी से ऑटोग्राफ लेने के पीछे की वजह है बहुत बड़ी... सुलीग गावस्कर हुए इमोशनल- Video

आईपीएल 2023 में चेन्नई में अपना आखिरी लीग मैच खेलने के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ग्राउंड में आए फैन्स का अभिवादन कर रहे थे और बीच में जाकर सुनील गावस्कर ने ऑटोग्राफ लिया था।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 7 March 2024 11:17 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) 2023 का 61वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम पर खेला गया था। आईपीएल 2023 में होम ग्राउंड पर यह सीएसके का आखिरी लीग मैच था। जिसमें केकेआर ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच के बाद धोनी समेत सीएसके के सभी खिलाड़ियों ने मैदान का चक्कर काटकर फैन्स को शुक्रिया अदा किया था। इस दौरान कमेंट्री पैनल में शामिल टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर बच्चों की तरह धोनी के पास भागते हुए आए और अपनी शर्ट पर धोनी से ऑटोग्राफ लिया था। इसका वीडियो काफी वायरल भी हुआ था। सुनील गावस्कर ने अब बताया है कि क्यों उन्होंने धोनी का ऑटोग्राफ लिया था और इसके पीछे की वजह कोई साधारण वजह नहीं है। 

गावस्कर ने बताया कि क्यों वह धोनी के इतने बड़े फैन हैं। एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम किया था। सीएसके के खिताब जीतने के बाद कई लोगों का मानना था कि धोनी प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से 2020 में ही संन्यास ले चुके हैं। हालांकि फाइनल मैच के बाद धोनी ने साफ कर दिया था कि वह अपने फैन्स के लिए एक सीजन और खेलना चाहेंगे और आईपीएल 2024 में भी सीएसके की अगुवाई के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़े:IND vs ENG: सरफराज खान को मिला रोहित शर्मा से 'धोखा', जैक क्राउली को ऐसे मिला जीवनदान

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'मैंने जब से एमएस धोनी को पहली बार खेलते हुए देखा है, तब से ही मैं उनका फैन हूं और एक फैन चाहता क्या है? फैन चाहता है अपने हीरो से मिलना, उससे बातें करना, उसका ऑटोग्राफ लेने की कोशिश करना और उसके साथ फोटो लेने की कोशिश करना। मुझे लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम चेपॉक में एमए चिदंबरम स्टेडियम का राउंड ले रही थी, क्योंकि इसके बाद उन्हें प्लेऑफ मैच खेलने कहीं और जाना था।'

ये भी पढ़े:IND vs ENG: लंच के लिए जल्दी निकल गए... स्टंप आउट होते ही जमकर ट्रोल हुए ओली पोप

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, 'तो मुझे लगा कि यह धोनी का ऑटोग्राफ लेने का बहुत अच्छा मौका है, मैं उनको बहुत ज्यादा एडमायर करता हूं, मैं उनके क्रिकेट को, उनके एटिट्यूड को, उनके बर्ताव को बहुत एडमायर करता हूं। एक रोल मॉडल की यह जिम्मेदारी होती है कि वह खुद को ऐसे रखे कि वह अच्छा रोल मॉडल बने और वह बहुत अच्छे रोल मॉडल हैं। उनकी इन खासियत की वजह से मैं उनके पास गया और उनका ऑटोग्राफ लिया। मुझे खुशी है कि वह ऑटोग्राफ देने के लिए राजी हो गए और आज भी उनके ऑटोग्राफ वाली शर्ट मेरे घर में शान से रखी हुई है।'

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें