Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़MS Dhoni Retirement News Irfan Pathan on MS Dhoni s selection in indian cricket team

धोनी की संन्यास की खबरों के बीच बोले इरफान पठान- BCCI को देना चाहिए इसका जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स को बेसब्री से इंतजार था। कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के चलते आईपीएल के इस सीजन का भविष्य अब खतरे में नजर आने लगा...

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 30 March 2020 04:55 PM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स को बेसब्री से इंतजार था। कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के चलते आईपीएल के इस सीजन का भविष्य अब खतरे में नजर आने लगा है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते खतरे के बीच इसको 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। अब ऐसे में आईपीएल का 13वां सीजन खेला जा सकेगा या नहीं इस पर भी प्रश्नचिह्न लग चुका है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने धोनी के भविष्य को लेकर अपनी बात रखी है, साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से एक अहम सवाल भी किया है।

दरअसल धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल जुलाई में आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के रूप में खेला था। उसके बाद से वो क्रिकेट से ब्रेक पर हैं, ऐसे में खबरें आने लगी थीं कि धोनी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं, हालांकि उन्होंने खुद कभी इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया। लोगों का ऐसा मानना था कि आईपीएल में धोनी की फॉर्म ही उनका भारतीय क्रिकेट टीम में भविष्य तय करेगी।

'धोनी ने विश्व क्रिकेट को काफी कुछ दिया'

पठान का मानना है कि धोनी को अभी क्रिकेट खेलने की जरूरत है और अगर वो खेलते हैं तो उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए। पठान ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी को खेलने की जरूरत है। अगर वो ऐसा करते हैं तो निश्चित रूप से उन्हें भारत के लिए भी खेलना चाहिए। वो भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से हैं। उन्होंने विश्व क्रिकेट को काफी कुछ दिया है।' इसके अलावा पठान ने मौजूदा समय में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे क्रिकेटरों के भविष्य को लेकर बोर्ड से सवाल भी किया।

'BCCI को देना चाहिए जवाब'

उन्होंने कहा, 'धोनी को अगर टीम में शामिल किया जाता है तो क्या ये उन खिलाड़ियों के साथ सही होगा जो नियमित तौर पर उनकी जगह टीम इंडिया का हिस्सा हैं। लोकेश राहुल और ऋषभ पंत नियमित तौर पर करीब एक साल से भारतीय टीम में खेल रहे हैं। ऐसे में बोर्ड को इस सवाल का जवाब देना चाहिए।' 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें