Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ms Dhoni did not speak a single word at the toss and the post match presentation ceremony in IPL 2024 For the first time in league history

IPL 2024 के पूरे सीजन में एक शब्द भी नहीं बोले एमएस धोनी, लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा 

IPL 2024 के पूरे सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के मुंह से एक शब्द भी माइक पर सुनाई नहीं दिया। लीग के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एमएस धोनी एक बार भी माइक के सामने नजर नहीं आए। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 May 2024 11:25 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन के लीग फेज का समापन हो चुका है। सिर्फ प्लेऑफ्स के मैच बाकी हैं, लेकिन इस सीजन एक अलग सी चीज देखने को मिली। अभी तक आईपीएल के 16 सीजन खेले जा चुके हैं और 2024 का सीजन भी खत्म होने को है, लेकिन इस लीग के इतिहास में कभी भी ऐसा नहीं हुआ है, जब एमएस धोनी ने एक भी शब्द पूरे आईपीएल में नहीं बोला हो। आईपीएल 2024 में ऐसा देखने को मिला। 

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 14 लीग मैच खेले, लेकिन एक बार भी उनको माइक के सामने नहीं आना पड़ा। आईपीएल के इस सीजन से पहले उन्होंने कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को हैंडओवर कर दी थी। ऐसे में उनके पास टॉस या पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में भी माइक के सामने का मौका नहीं मिल सका। यहां तक कि कोई बड़ा अवॉर्ड भी उन्होंने नहीं जीता तो वैसे ही वे माइक के सामने नहीं आए। 

अगर उनको एक भी मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल जाता तो उनको माइक के सामने आना पड़ता, लेकिन आईपीएल 2024 में ऐसा एक भी बार नहीं हुआ कि उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिले, क्योंकि वे निचले क्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे, जहां ज्यादा रन बनाना मुश्किल होता है। यही वजह है कि एमएस धोनी का एक भी शब्द आईपीएल 2024 में किसी ने नहीं सुना। हालांकि, स्टंप माइक में कुछ आवाजें जरूर कैद हुईं। 

बता दें कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन कहा जा रहा था और चेन्नई की टीम जब आरसीबी के खिलाफ जीत नहीं पाई और नेट रन रेट को भी सुधार नहीं पाई तो एमएस धोनी निराश नजर आए। उन्होंने खिलाड़ियों से हाथ भी नहीं मिलाया। हालांकि, सीएसके मैनेजमेंट ने उनके रिटायरमेंट की खबरों पर कहा है कि इस पर फैसला उन्हीं को लेना है, लेकिन देखना ये होगा कि क्या सीएसके उनको रिटेन करेगी या नहीं? 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें