Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammed Shami talks about World Cup 2023 Final and Pakistan who raised the question about doing sajda

मोहम्मद शमी का पाकिस्तान को दो टूक जवाब- किसी में दम नहीं जो मुझे सजदा करने से रोक सके

मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया और कहा कि किसी में दम नहीं जो मुझे सजदा करने से रोक सके। मैंने सबसे ज्यादा पाकिस्तान को धोया है। शमी ने वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी की थी। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 04:18 AM
share Share

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया। पाकिस्तान के लोगों ने शमी के सजदा करने पर सवाल उठाए थे। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ऐसा हुआ था, लेकिन मोहम्‍मद शमी ने कहा है कि किसी में इतना दम नहीं है, जो उन्हें सजदा करने से रोक सके। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने सबसे ज्यादा पाकिस्तान को धोया है। मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल को लेकर भी बात की। 

मोहम्मद शमी से न्यूज18 के शो में पूछा गया कि पाकिस्‍तान में अपके सजदा करने को लेकर सवाल उठाए गए। इस पर उन्‍होंने कहा, "मैंने सबसे ज्‍यादा पाकिस्‍तानियों को धोया है। किसी में दम है जो मुझे सजदा करने से रोक सके। मैंने ग्राउंड पर तो कभी किया ही नहीं सजदा। मैंने पांच विकेट पहले भी लिए हैं, लेकिन कभी सजदा नहीं किया। मैं इंडिया का हूं फक्र से कहता हूं। मैं मुस्लिम हूं ये भी मैं फक्र से कहता हूं।"

इसी शो में मोहम्‍मद शमी ने आगे कहा, "वर्ल्‍ड कप में जो परफॉर्म किया है उस पर सब बात करते हैं, लेकिन 2013-2014 से हमने ये जर्नी स्‍टार्ट की। ऐसा लग रहा है हमने अच्‍छा प्‍लेटफॉर्म सेट किया। मुझे लगता है कि बीते साल-आठ सालों में हमने हर कंट्री को उसके घर में मारा है। वर्ल्ड कप 2023 में भी हम अच्छा खेले, लेकिन फाइनल में नहीं जीत पाए, जिसका दुख था। हर कोई अब तेज गेंदबाजों की बात करता है।"

मोहम्मद शमी ने आगे अपनी बेटी को लेकर बताया, "मेरी उससे कभी-कभी बात होती है, जितनी वो करने देती है। मिलने तो आज तक नहीं दिया गया। मैं बस यही चाहता हूं कि उसकी पढ़ाई अच्छी रहे, उसकी लाइफ अच्छी रहे और उसकी हेल्थ अच्छी रहे। हम दोनों के बीच जो चल रहा है, उसका असर बच्‍ची पर नहीं आए। कौन पिता होगा जो अपनी फैमिली और अपने बच्चे को मिस नहीं करता। हमारे यहां का रूल है कि यहां महिलाओं को अधिक तरजीह दी जाती है। कई बार यह फायदेमंद होता है कई बार नहीं। लड़कों को ऐसा लगता है कि उन्होंने लड़का होकर बड़ा गुनाह कर दिया हो।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें