Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammed Shami says he will take part in domestic cricket for Bengal in route for his comeback in Indian jersey

मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में नहीं होगी डायरेक्ट एंट्री, घरेलू क्रिकेट में दिखाएंगे दम

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। हालांकि उनकी टीम में डायरेक्ट एंट्री नहीं होगी। उससे पहले वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Aug 2024 11:08 AM
share Share

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में वापसी को लेकर संशय बरकरार है। शमी वनडे विश्व कप के बाद से टीम से बाहर हैं। हालांकि वह अब घरेलू क्रिकेट के जरिए भारतीय टीम में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी बार पिछले साल हुए वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। शमी ने फरवरी 2024 में टखने की सर्जरी करवाई थी और तब से वे रिकवरी कर रहे हैं। शमी ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर गेंदबाजी शुरू कर दी है।

मोहम्मद शमी ने कोलकाता में ईस्ट बंगाल क्लब द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कहा, ''ये कहना मुश्किल है मैं वापसी कब करूंगा। मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं। लेकिन उम्मीद है कि आप दोबारा भारतीय जर्सी में मुझे देखने से पहले मुझे बंगाल के लिए खेलते हुए देखेंगे। मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने आऊंगा और इसके लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा।''

बीसीसीआई ने भारतीय टीम में वापसी के लिए खिलाड़ियों को घरेलू मैच खेलना अनिवार्य किया है। अगर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में नहीं हैं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में भाग लेना होगा। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी क्रिकेटरों को निर्देश दिया है कि वे राष्ट्रीय कर्तव्यों से मुक्त होने पर घरेलू क्रिकेट खेलें।

भारतीय बल्लेबाजों को अब ये काम भी करना होगा...बॉलिंग कोच का प्लान क्या बढ़ाएगा कोहली-गिल की टेंशन?

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप 2024 जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों से पहले चोट इतनी गंभीर हो जाएगी। शमी ने कहा, ''हमने कभी नहीं सोचा था कि चोट इतनी गंभीर हो जाएगी। प्लान ये था कि टी-20 विश्व कप के बाद इस पर विचार किया जाए, क्योंकि पिछले साल विश्व कप के बाद आईपीएल और आईसीसी टी-20 टूर्नामेंट एक के बाद एक होने वाले हैं।"
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें