Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammed Shami admits captaincy came early for Shubman Gill but he says he need to be normal and have patience

IPL 2024: मोहम्मद शमी का दावा- शुभमन गिल को कप्तानी जल्दी मिल गई, लेकिन उनको...

मोहम्मद शमी ने दावा किया है कि शुभमन गिल को आईपीएल में कप्तानी जल्दी मिल गई, लेकिन उनको इस जिम्मेदारी की वजह से दबाव नहीं लेना चाहिए। शमी ने कहा है कि एक ना एक दिन कप्तानी मिलनी ही थी।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 24 March 2024 07:02 AM
share Share

शुभमन गिल आज यानी रविवार 24 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में कैप्टेंसी डेब्यू करने जा रहे हैं। वे गुजरात टाइटन्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उनके सामने हार्दिक पांड्या होंगे, जो पिछले साल तक जीटी के कप्तान थे, लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस की कमान संभाले नजर आएंगे। इस मैच से पहले गुजरात टाइटन्स के ही एक खिलाड़ी मोहम्मद शमी ने कहा है गिल को कप्तानी जल्दी मिल गई है। शमी इस सीजन इंजरी के कारण नहीं खेल रहे। 

दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीत के साथ सीजन की शुरुआत करना चाहेंगी। शमी ने गिल को कप्तान बनाए जाने पर कहा कि उनको कप्तानी जल्दी मिल गई, लेकिन इस खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण बात ये है कि उनको कप्तानी के दवाब में नहीं आना चाहिए। हार्दिक पांड्या दो साल तक गुजरात की टीम के कप्तान थे, लेकिन एकाएक मुंबई इंडियंस में चले गए। ऐसे में युवा शुभमन गिल को जीटी ने कप्तानी सौंपी है। वे पहली बार कप्तानी करते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा से तो नहीं हुआ...क्या मुंबई इंडियंस पर लगे इस दाग को हटा पाएंगे हार्दिक पांड्या? 

सर्जरी के बाद आईपीएल 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने क्रिकबज पर कहा, "जैसा कि आपने कहा (एंकर ने सुझाव दिया कि गिल को कप्तानी जल्दी मिल गई), कप्तानी की जिम्मेदारी जल्दी आ गई और उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं की होगी; मुझे भी ऐसा लगता है, लेकिन आपको एक दिन जिम्मेदारी तो लेनी ही थी। आप पिछले सीजनों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"  

शमी ने आगे कहा, "आपको कप्तानी पर बहुत अधिक भार नहीं लेना है, बस सामान्य रहें और धैर्य रखें। आप जितना शांत रहेंगे, उतना अच्छा रहेगा। अब जिम्मेदारी आपकी है; आप ना नहीं कह सकते। बस अपने कौशल पर ध्यान दें और आप अपनी टीम को कैसे संतुलित कर सकते हैं।" शुभमन गिल पिछले सीजन में ऑरेंज कैप विनर थे। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 उनके लिए अच्छा नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनके लिए अच्छी रही।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें