Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammad Nawaz was given out LBW and also run out on the same delivery refuses DRS despite huge inside edge watch video

PAK vs SA : पाक बल्लेबाजों को नहीं पता आईसीसी नियम, बल्ले पर गेंद लगने पर भी LBW के लिए नहीं लिया रिव्यू, देखते रह गए मुंह

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नवाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में बेहद अनलकी तरीके से LBW आउट हुए हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज सही नियम ना जानने की वजह से दुविधा में था।

PAK vs SA : पाक बल्लेबाजों को नहीं पता आईसीसी नियम, बल्ले पर गेंद लगने पर भी LBW के लिए नहीं लिया रिव्यू, देखते रह गए मुंह
Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 3 Nov 2022 11:02 AM
हमें फॉलो करें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक अहम मुकाबले में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने खराब शुरुआत के बाद इफ्तिखार अहमद और शादाब खान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 185 रन बनाए। 7वें ओवर में ही 43 रन तक 4 विकेट गंवाए के बाद इफ्तिखार और नवाज ने पारी को संभाला। हालांकि जब लगा कि ये दोनों पाकिस्तान को दबाव से निकाल ले जाएंगे, तभी 13वें ओवर में नवाज बड़े अनलकी तरीके से आउट हो गए। 

दरअसल तबरेज शम्सी के ओवर में यानी 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर नवाज स्वीप मारने के लिए गए, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पैड पर जाकर टकराई। इस बीच अफ्रीका की टीम ने एलबीडब्ल्यू के लिए अपील की और अंपायर ने आउट भी दे दिया। लेकिन इस बीच एक चीज और हुई। नवाज पैड पर गेंद लगने के बाद रन लेने के लिए भागे, लेकिन नॉन स्ट्राइक पर मौजूद इफ्तिखार ने उन्हें वापस भेज दिया, इस बीच फील्डर लुंगी ने डिकॉक को गेंद देकर उन्हें रन आउट करवा दिया। अब यहां पर पाकिस्तान के बल्लेबाज नवाज को ये लगा कि वो रन आउट हो गए हैं, लेकिन क्योंकि अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू के लिए पहले ही आउट दे दिया था, ऐसे में वो रन आउट नहीं हो सकते थे, क्योंकि नियम के मुताबिक अगर अंपायर ने एक बार आउट दे दिया, तो आगे कुछ भी हो वो डेड माना जाएगा।

जिसका मतलब है कि अगर नवाज या इफ्तिखार को ये नियम पता होता तो शायद नवाज रिव्यू लेकर आउट होने से बच जाते, लेकिन इफ्तिखार को नियम के साथ ये भी नहीं पता था कि नवाज रन आउट हुए या एलबीडब्ल्यू आउट हुए। 

अंपायर द्वारा दिए गए इस आउट को लेकर काफी बहस हो रही है। कुछ लोगों का मानना है कि अंपायर को बल्लेबाज को रोककर पूछना चाहिए था कि वह रिव्यू लेना चाहते हैं या नहीं।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहमद और शाबाद खान के अर्धशतकों से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप में करो या मरो के मैच में बृहस्पतिवार को नौ विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार ने 51 रन और शादाब ने 52 रन बनाये। उनके अलावा मोहम्मद हैरिस और मोहम्मद नवाज ने 28-28 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिच नॉर्खिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर चार विकेट झटके। 
 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें