Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Michael Vaughan slammed ICC for the poor schedule of T20 World Cup 2024 says the whole event is geared towards India

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने T20 WC के खराब शेड्यूल के लिए ICC को घेरा, बोले- सिर्फ भारत का रखा ध्यान और...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने T20 World Cup 2024 के खराब शेड्यूल के लिए ICC को घेरा है और कहा है कि सिर्फ भारत को ध्यान में रखा गया है। उनका कहना है कि पहला सेमीफाइनल गयाना में खेला जाना चाहिए

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 06:59 AM
share Share

इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल खेला जाना है। ये मुकाबला गयाना में खेला जाएगा। इसी पर विवाद मचा हुआ है, क्योंकि इस मैच पर बारिश का साया है। यहां तक कि इस मैच के लिए रिजर्व डे भी नहीं है। यही कारण है कि मैच ना हो पाने की स्थिति में इंग्लैंड की टीम बिना खेले टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। इसी वजह से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि सिर्फ भारत को फायदा पहुंचाने के लिए ये सब हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल पर पहले से ही सवाल उठते हुए आए हैं और अब सेमीफाइनल और फाइनल के शेड्यूल को लेकर भी विवाद छिड़ गया है। अफगानिस्तान की टीम ट्रेवल की वजह से प्रैक्टिस नहीं कर पाई, जिसे सेमीफाइनल में हार मिली। वहीं, अब दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले माइकल वॉन ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, "यकीनन यह सेमीफाइनल गयाना में होना चाहिए था, लेकिन पूरा टूर्नामेंट भारत के इर्द-गिर्द घूमता है। यह दूसरों के लिए बहुत ही अनुचित है।" इंडिया को पहले ही ए1 की सीडिंग दे दी गई थी।

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट ये भी मानते हैं कि भारत ने एक भी मुकाबला रात में नहीं खेला है, जिससे उनको फायदा हुआ है, क्योंकि शेड्यूल को उसी तरह से बनाया गया। पहला सेमीफाइनल रात में खेला गया, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच दिन में खेला जाएगा, क्योंकि इस सेमीफाइनल में भारत खेलेगा और इंडिया का व्यूअरशिप को ध्यान में रखते हुए शेड्यूल बनाया गया है। यहां तक कि भारतीय टीम को ज्यादा ट्रेवल भी नहीं करना पड़ा, क्योंकि टीम के शुरुआत के तीन मैच न्यूयॉर्क में ही खेले गए थे, लेकिन अन्य टीमों ने काफी ट्रेवल किया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें