Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Kuldeep Yadav dismissed Nicholas Pooran for a Fourth time in T20I Joins Bhuvneshwar Kumar Special Club WI vs IND 4th T20I

कुलदीप यादव ने फिर किया निकोलस पूरन का शिकार, ये कमाल करने वाले बने दूसरे भारतीय बॉलर

Kuldeep Yadav in West Indies vs India 4th T20I: कुलदप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने एक ओवर में दो बड़े शिकार किए। कुलदीप ने पूरन को एक बार फिर पवेलियन भेजा।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 12 Aug 2023 03:47 PM
share Share

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में प्रभावी गेंदबाजी की। उन्होंने एक ओवर में दो धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिससे वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई। कुलदीप ने सातवें ओवर में निकोलस पूरन और कप्तान रोवमैन पॉवेल का शिकार किया। पूरन ने ओवर की पहली गेंद पर लांग ऑन की दिशा में सूर्यकुमार यादव को आसान कैच थमाया और पॉवेल पांचवीं गेंद पर फ्लिक करने के चक्कर में स्लिप में शुभमन गिल के हाथों लपके गए। पूरन और पॉवेल ने 3-3 गेंद खेलीं और एक-एक रन बनाया।

कुलदीप ने पूरन को आउट करते ही अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया। दरअसल, कुलदीप ने पूरन को सबसे छोटे फॉर्मेट में चौथी बार पवेलियन की राह दिखाई है। उन्होंने तीसरे टी20 में भी पूरन को पवेलियन भेजा था। कुलदीप पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बल्लेबाज को चार या उससे अधिक  बार आउट करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में टॉप पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। भुवनेश्वर ने पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के धाकड़ बैटर जोस बटलर को अब तक पांच बार अपने जाल में फंसाया है। वहीं, पूरन को ओवरऑल सबसे अधिक मर्तबा आउट करने वाले भारतीय गेंदबाजों की फेहरिस्त में कुलदीप शीर्ष पर हैं। कुलदीप ने पूरन को 6 जबकि भुनेश्वर और शार्दुल ठाकुर ने तीन-तीन मर्तबा अपना शिकार बनाया।

चौथे टी20 की बात करें तो वेस्टइंडीड ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर काइल मेयर्स (17) ने पहले ओवर में छक्का-चौका लगाया लेकिन दूसरे ओवर में विकेट गंवा बैठे। ब्रैंडन किंग (18) छठे ओवर में आउट हुए। वेस्टइंडीज 57 के कुल स्कोर पर 4 विकेट खो दिए। शाई होप (45) ने शिरोन हेटमायर के साथ पांचवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की और वेस्टइंडीज को सैकड़े के पार पहुंचाया। होप 13वें ओवर में आउट हुए लेकिन हेटमायर (61) ने फिफ्टी ठोककर अपनी टीम को 178/8 के स्कोर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कुलदप ने चार ओवर के स्पेल में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें