Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Kuldeep Yadav bowled a beauty to send Aiden Markram back in the first ODI fans his ball reminds babar azam wicket in 2019

IND vs SA : कुलदीप यादव की मैजिक गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए मारक्रम, 2019 वर्ल्ड कप की यादें हुई ताजा, बाबर को बनाया था शिकार

कुलदीप यादव ने पहले वनडे में मेहमान बल्लेबाज एडन माक्ररम को आउट करने के लिए एक शानदार गेंदी डाली, जिसे देखकर फैंस को 2019 वर्ल्ड कप में बाबर को आउट करने वाली गेंद की यादें ताजा हो गई।

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीThu, 6 Oct 2022 01:15 PM
share Share

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को डिकॉक और मलान ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। इसके कप्तान तेम्बा बावुमा भी सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए उतरे एडन मारक्रम को कुलदीप यादव ने अपनी जाल में ऐसा फंसाया कि वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 

कुलदीप यादव ने मारक्रम को आउट करने के लिए एक मैजिक गेंद डाली, जिसे देखकर 2019 वर्ल्ड कप के दौरान बाबर आजम के विकेट की यादें ताजा हो गई, जोकि कुछ इसी तरह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए थे। कुलदीप ने अपने इस ओवर में लगातार चार गेंदों पर मारक्रम को परेशान किया था और आखिरी गेंद डिफेंड करने के प्रयास में बैट और पैड के बीच में गैप बना बैठे और कुलदीप की गेंद ने ऑफ स्टंप हिट किया। वहीं ऐसी ही एक गेंद कुलदीप ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को डाली थी, जहां पर वो भी बोल्ड हो गए थे। 

इससे पहले कप्तान शिखर धवन ने गुरुवार को टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर वर्षा के कारण ओवरों की संख्या घटा कर 40-40 कर दी गयी है, और एक गेंदबाज अधिकतक आठ ओवर फेंक सकेगा। पहला और तीसरा पावरप्ले आठ ओवर का होगा जबकि दूसरा पावरप्ले 24 ओवर का होगा। 

भारत के कप्तान शिखर धवन ने अंतिम एकादश में ऋतुराज गायकवाड़ और रवि विश्नोई को अपना पदार्पण मैच खेलने का मौका दिया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने चोटग्रस्त खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस के स्थान पर मार्को जैनसेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने साल की शुरुआत में अपने घर में भारतीय टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था, वहीं भारत को 2019 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत का इंतजार है। इकाना का मैदान फिलहाल बादलों से ढका है और बारिश की संभावना बनी हुई है। मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान पिच की नमी और मौसम का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें