Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़KL Rahul says when we retire we will not remember our career for Bilateral series World Cups are the only thing

केएल राहुल का छलका दर्द, बोले- जब हम रिटायर होंगे तो हम सिर्फ वर्ल्ड कप याद रखना चाहेंगे

केएल राहुल का वर्ल्ड कप को लेकर दर्द छलक उठा। उन्होंने कहा है कि जब हम रिटायर होंगे तो हम इसलिए करियर को याद नहीं रखेंगे कि हमने द्विपक्षीय सीरीज जीती हैं, बल्कि वर्ल्ड कप याद रखेंगे। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 Jan 2024 01:25 AM
share Share

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की मिली हार अभी भी भारतीय खिलाड़ियों के दिमाग से निकल नहीं रही। पहले रोहित शर्मा और अब केएल राहुल ने वर्ल्ड कप को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब हम रिटायर हो जाएं तो हम सिर्फ द्विपक्षीय सीरीज को याद ना करें, बल्कि इसलिए भी याद किए जाएं और हम करियर याद रखें कि हमने विश्व कप जीता है। हमारी कोशिश होगी कि आगे हम कुछ कदम आगे जाएं। 

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स की बिलीव सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बताया, "10 या 15 साल बाद जब हम रिटायर होंगे तो हम द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए अपने करियर को याद नहीं रखेंगे। विश्व कप ही एकमात्र ऐसी चीज है जिसे हम याद रखेंगे। अगली बार कुछ कदम आगे बढ़ने के लिए हमारे अंदर अतिरिक्त आग है।" भारतीय टीम 2013 से एक भी आईसीसी इवेंट में ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

भारतीय टीम ने उस समय आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट जीता था, जब केएल राहुल ने डेब्यू नहीं किया था। ऐसे में उनको नहीं पता कि आईसीसी इवेंट जीतने के बाद कैसा लगता है। वह उस स्वाद को चखना चाहते हैं, क्योंकि उनकी टीम में इस समय विराट कोहली, रोहित शर्मा और आर अश्विन ही हैं, जिन्होंने आईसीसी खिताब देश के लिए जीता है। ऐसे में केएल राहुल ने कहा है कि जब आगे कोई टूर्नामेंट आएगा तो वह देश को जीतते हुए देखना चाहते हैं। 

जाहिर तौर पर केएल राहुल की निगाहें आने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं। जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। भारतीय टीम के लिए ये सबसे अहम टूर्नामेंट है, क्योंकि टीम लगातार आईसीसी इवेंट में फेल हो रही है। कभी फाइनल तो कभी सेमीफाइनल में टीम को हार मिलती है। यहां तक कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के लिए ये टूर्नामेंट कम से कम टी20 फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें