Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Kedar Jadhav retired from all format of cricket in the style of MS Dhoni surprised everyone by making the announcement

एमएस धोनी के अंदाज में केदार जाधव ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास, ऐलान कर सबको चौंकाया

टीम इंडिया के बैटिंग ऑलराउंडर रहे केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। एमएस धोनी के करीबी रहे केदार जाधव ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला भी उनके ही अंदाज में लिया।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 10:17 AM
share Share

टीम इंडिया के बैटिंग ऑलराउंडर रहे केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। केदार जाधव ने एमएस धोनी और विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए 80 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं। केदार जाधव ने संन्यास लेने का ऐलान जिस तरह से किया, उससे हर किसी को एमएस धोनी का रिटायरमेंट याद आ गया। एमएस धोनी के काफी बड़े प्रशंसक करे केदार जाधव ने एकदम धोनी के अंदाज में ही क्रिकेट को अलविदा कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट शेयर की, उसकी लैंग्वेज एमएस धोनी की रिटायरमेंट वाली पोस्ट जैसी ही है। एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। धोनी ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में वीडियो शेयर करते हुए लिखा था 'शुक्रिया इस सफर में आप सभी के प्यार और सपोर्ट के लिए। 1929 से मुझे रिटायर्ड समझिए।' धोनी की ही तरह केदार जाधव ने भी सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान किया।

धोनी ने जो वीडियो शेयर किया था, उसके साथ गाना चुना था, मैं पल दो पल का शायर हूं... और केदार जाधव ने गाना चुना है, जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं... केदार जाधव ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'पूरे करियर में आपके प्यार और सपोर्ट के लिए आप सभी को शुक्रिया, 1500 से मुझे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर्ड समझिए।'

ये भी पढ़े:रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्या का गेंदबाजी ना करना, हमें हैंडीकैप बनाता है, पूर्व ऑलराउंडर का दावा

केदार जाधव ने 2014 से लेकर 2020 के बीच भारत के लिए कुल 73 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 39 साल के केदार जाधव ने 1389 वनडे जबकि 122 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में केदार जाधव ने 27 विकेट भी चटकाए हैं। केदार जाधव के नाम पर दो वनडे इंटरनेशनल शतक भी दर्ज हैं, जबकि उन्होंने छह वनडे जबकि एक टी20 इंटरनेशनल पचासा भी ठोका है।

ये भी पढ़े:विराट कोहली मेरी टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं होंगे अगर...मैथ्यू हेडन के बयान ने मचाया हंगामा

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें