Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़kasun rajitha remains not out in India vs Sri Lanka ODI Series

IND vs SL: भारतीय गेंदबाजों के फेर में नहीं फंसा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी, पूरी वनडे सीरीज में रहा नॉट-आउट

India vs Sri Lanka ODI Series: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। आखिरी वनडे में श्रीलंकाई टीम 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 15 Jan 2023 06:15 PM
share Share

भारतीय टीम ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने कर ली। श्रीलंका का धाकड़ अंदाज में सूपड़ा साफ करने में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। भारत ने श्रीलंका को दो बार ऑलआउट किया। श्रीलंका टीम दूसरे वनडे में 215 और तीसरे मैच में महज 73 रन पर ढेर हो गई। वहीं, मेहमान टीम ने पहले वनडे में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन जोड़े। हालांकि, सीरीज में एक बेहद दिलचस्प चीज देखने को मिली कि श्रीलंका का एक प्लेयर हर बार नाबाद पवेलियन  लौटा।

तीनों मैचों में नॉट-आउट रहे रजिथा

भारतीय गेंदबाजों के फेर में श्रीलंका के धाकड़ खिलाड़ी कई बार फंसे मगर कसुन रजिथा तीन मैचों में नॉट-आउट रहे। रजिथा श्रीलंका के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने गुवाहाटी में 19 गेंदों में 9 रन जोड़े। रजिथा ने कोलकाता में दूसरे वनडे में 21 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। वह तीसरे मुकाबले में 19 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 13 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने पूरी सीरीज में कुल 39 रन जुटाए। उन्होंने यह रन बनाने के अलावा सीरीज में 6 विकेट भी  चटकाए।

भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

भारत ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे में श्रीलंका को 317 रन से करारी शिकस्त दी। भारत ने विराट कोहली (नाबाद 166) और शुभमन गिल (116) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर 390/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका टीम 22 ओवर में ही सिमट गई। भारत ने इस जीत के साथ इतिहास रच डाला है। यह वनडे क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। भारत के बाद दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड टीम है, जिसने आयरलैंड को 290 रन से हराया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें