Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़kareena kapoor slams six on kapil dev ball at dance india dance gets bat autographed for Taimur watch video

VIDEO: कपिल देव की गेंद पर करीना ने साड़ी पहनकर मारा 'सिक्स', तैमूर के लिए मांगा खास तोहफा

भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है- कपिल देव। भारतीय क्रिकेट के विकास में उनका अहम योगदान है। 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर कपिल देव (Kapil Dev) ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 1983 में भारत को...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 12 Aug 2019 06:43 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है- कपिल देव। भारतीय क्रिकेट के विकास में उनका अहम योगदान है। 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर कपिल देव (Kapil Dev) ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 1983 में भारत को पहला विश्व कप जितवाया था। कमजोर मानी जाने वाली टीम इंडिया ने सबसे मजबूत वेस्टइंडीज को मात देकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इसके बाद ही क्रिकेट भारत में लोकप्रिय हुआ। युवा क्रिकेटर आज भी कपिल को प्रेरणा मानते हैं। ऐसे में जब कपिल देव एक टेलीविजन रिएलिटी शो में पहुंचे तो करीना भी उनकी फैन हो गई। करीना ने शो में कपिल की बॉलिंग पर बैटिंग की और साथ ही उनसे तैमूर के लिए एक गिफ्ट भी मांगा। 

कपिल देव और 1983 के वर्ल्ड कप को लेकर एक फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। उनके साथ दीपिका पादुकोण, एमी विर्क, हार्डी संधू और कई अन्य कलाकार काम कर रहे हैं। कपिल देव इसी फिल्म के प्रमोशन के लिए जीटीवी के डांस रिएलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में आए थे। जहां उन्होंने प्रतिभागियों के साथ काफी मजे किए। 

VIDEO: दीपक चाहर की बहन ने भाभी से पहले ढूंढी भाई की बेटी!

INDvsWI, 2nd ODI: श्रेयस अय्यर ने जड़ा शानदार अर्धशतक, फैन्स बोले- नंबर 4 पर खिलाओ 

शो के दौरान कपिल देव और शो की जज करीना कपूर ने क्रिकेट खेला। कपिल की एक गेंद पर करीना कपूर ने शॉट भी खेला, जो स्टेज के बाहर चला गया। इस दौरान करीना कपूर ने कपिल देव से अपने बेटे तैमूर के लिए भी एक तोहफा मांगा। 

— ZEE5 (@ZEE5India) August 8, 2019

  करीना ने कपिल देव से यह अनुरोध किया कि वह तैमूर अली खान के लिए बल्ले पर हस्ताक्षर कर दें। कपिल ने करीना का अनुरोध स्वीकार कर लिया। जब कपिल बल्ले पर हस्ताक्षर कर रहे थे तो करीना काफी खुश नजर आ रही थीं। करीना ने यह इच्छा भी प्रकट की कि शायद उनका बेटा एक क्रिकेटर बने। उन्होंने कहा, अंदर ही अंदर एक खवाहिश है कि मेरा बेटा शायद क्रिकेटर बन जाए। इससे बेहतर गिफ्ट मेरे लिए कोई और नहीं हो सकता। टेलीविजन शो में करीना कपूर खान ने यह बात कही।

— Zee TV (@ZeeTV) August 10, 2019

बता दें कि 1983 पर बन रही इस फिल्म को 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होना था, लेकिन इसे स्थगित करके 30 अगस्त 2020 कर दिया गया। इसकी वजह प्री प्रोडक्शन में देरी बताई जा रही है। इस फिल्म के निर्देशक कबीर खान हैं, जो इससे पहले एक था टाइगर, न्यूयार्क और बजरंगी भाई जान का निर्देशन कर चुके हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें