Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Kamran Akmal says Very Important for India to Accommodate Umran Malik in Playing XI

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने बताया, उमरान मलिक को क्यों मिलनी चाहिए भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह?

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने बताया है कि उमरान मलिक को भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए, क्योंकि वे अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उनसे गेंदबाजी आक्रमण मजबूत होगा। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 22 Jan 2023 01:40 PM
share Share

पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का मानना है कि भारत को अपने वनडे क्रिकेट की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल करना चाहिए। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में उमरान की जगह शार्दुल ठाकुर को चुना। हालांकि, भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज भी जीत ली है, लेकिन अंतिम मैच बाकी है। 

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 काउंटडाउन शुरू हो गया है। टीम मैनेंजमेंट ने खिलाड़ियों को फाइनल करना शुरू कर दिया है और उन्हीं खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं, जो अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं या फिर कर रहे हैं। उमरान मलिक भी उनमें से एक हैं, क्योंकि उनके पास गति है। वे व्हाइट बॉल क्रिकेट में भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन गए हैं। इसी वजह से कामरान अकमल चाहते हैं कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में बननी चाहिए। 

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व पाक क्रिकेटर कामरान अकमल ने कहा, "यह भारतीय गेंदबाजी इकाई बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में संघर्ष कर सकती है, खासकर शीर्ष टीमों के खिलाफ। भारत के लिए उमरान मलिक को अंतिम एकादश में शामिल करना बहुत महत्वपूर्ण है। वह बेहतर से बेहतर होते जा रहे हैं और निश्चित रूप से मैच विनर साबित हो सकता हैं। जसप्रीत बुमराह के लौटने पर गेंदबाजी लाइनअप काफी मजबूत नजर आएगा।" 

उमरान के पास टी20आई (155 किमी प्रति घंटे), आईपीएल (157 किमी प्रति घंटे) और वनडे क्रिकेट (156 किमी प्रति घंटे) में एक भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। हालांकि, अकमल को लगता है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से भारतीय तेज आक्रमण को और मजबूती मिलेगी। विकेटकीपर बल्लेबाज ने सुझाव दिया कि रोहित शर्मा और उनकी टीम आत्मविश्वास से भरपूर है और उन्हें तीसरे वनडे जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "भारत को न्यूजीलैंड को व्हाइटवॉश करना चाहिए। टीम आत्मविश्वास से काफी ऊपर है और खिलाड़ी अच्छी लय में दिख रहे हैं। इस भारतीय टीम के बारे में अच्छी बात यह है कि उन्होंने पीछा करते हुए और बचाव करते हुए मैच जीते हैं। हमने अतीत में देखा है कि वे रनों का पीछा करना पसंद करते हैं। हालांकि, वे विश्व कप से पहले सभी बॉक्स को टिक करना चाहते हैं।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें