Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ishant Sharma identifies 3 pacers for Indias future says Everyone sees he conceded 50 runs in 4 overs But no one noticed this thing

ईशांत शर्मा ने बताया उन 3 तेज गेंदबाजों का नाम, जो भारतीय टीम के होंगे अगले सुपरस्टार

ईशांत शर्मा ने उन 3 तेज गेंदबाजों का नाम बताया है, जो भारतीय टीम के अगले सुपरस्टार हो सकते हैं। ईशांत ने नंबर एक पर उमरान मलिक, नंबर दो पर अर्शदीप सिंह और नंबर तीन पर मुकेश कुमार को रखा है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 June 2023 07:37 AM
share Share

पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा परेशानी गेंदबाजी विभाग में रही है, क्योंकि ईशांत शर्मा पहले से बाहर हैं, जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और अब उमेश यादव को ड्रॉप कर दिया गया है। वहीं, कई अन्य खिलाड़ी भी चोट से परेशान रहे हैं। सिर्फ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ही लगातार खेल रहे हैं। हालांकि, ईशांत शर्मा ने उन तीन तेज गेंदबाजों का जिक्र किया है, जो फ्यूचर सुपरस्टार हैं। 

ईशांत ने रनवीर इलाहाबादिया के पॉडकास्ट में उन तीन तेज गेंदबाजों के बारे में बताया, जिनको अच्छा मार्गदर्शन मिले तो वह अपनी पहचान भारतीय क्रिकेट में बना सकते हैं। उन्होंने कहा, "अगर आप उनके साथ ठीक से काम करें तो उमरान मलिक लंबे समय तक देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। दूसरे पेसर अर्शदीप सिंह होंगे।" तीसरे नंबर पर उन्होंने मुकेश कुमार को रखा। 

IPL में किया था डेब्यू

मुकेश कुमार ने आईपीएल 2023 में डेब्यू किया, लेकिन 10 मैचों में 10 से ज्यादा के इकॉनमी रेट से 7 विकेट ही निकाल सके। हालांकि, ईशांत शर्मा का कहना है कि इन आंकड़ों से परे आपको देखने की जरूरत है और आंकलन करने की जरूरत है कि उन्होंने किस परिस्थिति में गेंदबाजी की। हर कोई देखता है कि उसने 4 ओवर किए और 50 रन दिए, लेकिन वे ओवर कहां फेंके, ये भी देखें। 

उन्होंने कहा, "बहुत से लोग उनकी (मुकेश कुमार) कहानी नहीं जानते, लेकिन मैंने उनके जैसा सरल व्यक्ति नहीं देखा। यदि आप उससे कोई विशेष गेंद फेंकने के लिए कहेंगे, तो वह केवल वही गेंद फेंकेगा! उन्हें मैदान पर सही मार्गदर्शन की जरूरत है, ताकि दबाव की स्थिति आने पर उन्हें पता हो कि कौन सी गेंद डालनी है। आईपीएल में उनके खिलाफ रन बने, क्योंकि उन्होंने कठिन ओवर फेंके। कोई यह नहीं देखता कि उन्होंने किस स्थिति में गेंदबाजी की, या किस बल्लेबाज को गेंदबाजी की। सभी ने देखा कि उन्होंने 4 ओवर में 50 रन दिए।"

ईशांत ने आगे बताया, "जब रसेल खेल रहे हैं और उन्होंने 8 विकेट खो दिए हैं, तो उनके पास खोने के लिए क्या है? अगर आप एक भी यॉर्कर डालने में असफल रहे तो वह आपको छक्का मार देगा। इन बातों पर किसी का ध्यान नहीं जाता। अगर उसका सही मार्गदर्शन किया जाए तो वह एक बहुत अच्छा तेज गेंदबाज बन सकता है।" मुकेश कुमार को वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट और वनडे टीम में जगह मिली है। देखना ये होगा कि क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी मौका मिलेगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें