Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Irfan Pathan slams SRH for giving the 16th over to Abhishek Sharma against LSG he also talks about Umran Malik

अभिषेक से बॉलिंग कराना ब्लंडर... पूर्व क्रिकेटर ने SRH को लिया आड़े हाथ, उमरान पर भी सुनाई खरी-खरी

अभिषेक शर्मा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ तीन ओवर में 42 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने 31 रन महज एक ओवर में लुटाए, जिसके चलते एसआरएच की टीम मैच में बुरी तरह पिछड़ गई।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 13 May 2023 05:07 PM
share Share

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने आईपीएल 2023 के 58वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 7 विकेट से धूल चटकाई। एसआरएच ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में 183 रन का लक्ष्य रखा, जिसे एलएसजी ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए प्रेरक मांकड़ (नाबाद 64), निकोलस पूरन (नाबाद 44) और मार्कस स्टोइनिस (40) ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, एसआरएच की एक समय मैच पर अच्छी पकड़ थी लेकिन अभिषेक शर्मा द्वारा डाले गए 16वें ओवर में पासा पलट गया। अभिषेक ने 31 रन खर्च किए, जिसमें पांच छक्के लगे।

अभिषेक जब 16वां ओवर करने आए तब एलएसजी का स्कोर 114/2 था। स्टोइनिस ने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर छक्का लगाया, जिससे एलएसजी का खेमा खुशी से झूम उठा। स्टोइनिस तीसरी गेंद पर आउट हो गए। ऐसे में लगा कि एसआरएच का अभिषेक से गेंदबाजी कराने का निर्णय सही है। लेकिन स्टोइनिस के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए उतरे पूरन ने एसआरएच की उम्मीदों पर फानी फेरते हुए मोमेंटम लखनऊ की तरफ शिफ्ट कर दिया। उन्होंने अंतिम तीन गेंदों पर बेहतरीन सिक्स ठोके।

एसआरएच की हार के बाद अभिषेक की काफी आलोचना हो रही है। साथ ही एसआरएच की रणनीति पर सवाल उठ रहे हैं, जिसे मौजूदा सीजन में 11 मैचों मं सातवीं बार हार का सामना करना पड़ा। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने अभिषेक से बॉलिंग कराए जाने के फैसले को बहुत बड़ी गलती करार दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''पार्ट टाइमर से 16वां ओवर करवाना मिस्टेक नहीं बल्कि ब्लंडर था।'' उन्होंने अन्य ट्वीट में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका नहीं दिए जाने पर एसआरएच को खरी-खरी सुनाई। इरफान ने लिखा, ''लीग के सबसे फास्ट बॉलर का बाहर बैठना मुझे हैरान करता है। उमरान को उनकी टीम ने सही से हैंडल नहीं किया।'' बता दें कि उमरान ने 16वें सीजन में अब तक 8 मैच खेले हैं और 7 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने आखिरी मैच 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था।

पूरन ने मैच के बाद कहा, ''हमने अपनी बल्लेबाजी के दौरान सामंजस्य बैठाने के बारे में बात की थी। हमें पता था कि हम स्पिन के एक ओवर में अधिक रन जुटा सकते है।'' उन्होंने अभिषेक के ओवर से आए 31 रन का जिक्र करने पर कहा, ''सब कुछ मेरे मुताबिक हुआ। मैंने अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। छठे गेंदबाज को निशाना बनाना महत्वपूर्ण है, यह बल्लेबाजों का खेल है, अगर कोई जोखिम नहीं लेगा तो इनाम नहीं मिलेगा।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें