Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL franchises turn to WhatsApp groups to answer player queries Indian Premier League IPL 2020 News

IPL के 13वें सीजन को लेकर क्रिकेटरों की शंका दूर करने के लिए फ्रेंचाइजी टीमों ने बनाए व्हाट्सऐप ग्रुप

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर सवालिया निशान लग गया है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था, लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे...

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 1 April 2020 07:48 AM
share Share

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर सवालिया निशान लग गया है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था, लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे के बीच इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा मुश्किल लग रहा है कि इस साल आईपीएल खेला भी जा सकेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आठों फ्रेंचाइजी टीम मिलकर इस पर अभी कोई फैसला नहीं ले सके हैं और इस बीच इसमें हिस्सा लेने वाले क्रिकेटर्स भी काफी परेशान हैं। फ्रेंचाइजी टीमों और उनके क्रिकेटरों के बीच कम्यूनिकेशन के लिए अब व्हाट्सऐप ग्रुप बनाए गए हैं।

एक फ्रेंचाइजी टीम के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए जवाब चाहते हैं, लगातार मीडिया में अलग-अलग तरह की खबरें आ रही हैं, इसलिए मैनेजमेंट को लगा कि इसका एक तरीका यह है कि फ्रेंचाइजी टीम के अधिकारियों और खिलाड़ियों का एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया जाए, जिस पर आईपीएल को लेकर तमाम चर्चाएं हो सकें।

उन्होंने कहा, 'देखिए, आपको पता है कि खिलाड़ियों के लिए मैदान पर जाना और प्रदर्शन करना जरूरी होता है। आलोचक पैसे और अलग तरह की बातें कर सकते हैं। खिलाड़ियों के लिए घर पर बैठकर यह सोचते रहना कि वो मैदान पर कब लौटेंगे, इस साल आईपीएल खेला जाएगा या नहीं आसान नहीं है। मीडिया में आ रही तमाम खबरों से भी किसी को कोई मदद नहीं मिलेगी। इसलिए यह फैसला लिया गया कि एक व्हाट्सऐप ग्रुप पर खिलाड़ियों के सवालों के जवाब दिए जाएंगे।'

'खिलाड़ियों के पास होनी चाहिए पूरी जानकारी'

एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'बाहर के लोगों की सुनकर और आधी-अधूरी जानकारी लेकर कोई फायदा नहीं, इससे बेहतर उनके पास आईपीएल को लेकर एकदम सही जानकारी होनी चाहिए।' बीसीसीआई आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर के शेड्यूल के बारे में भी सोच रहा है, लेकिन यह तभी मुमकिन है जब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो। हालांकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। 

कोविड-19 का बुरा असर खेल की दुनिया पर

कोविड-19 महामारी से दुनियाभर में 8.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, भारत की बात करें तो यहां 1300 से ज्यादा इसके मामले सामने आ चुके हैं। पूरी दुनिया में 42,000 से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इस महामारी के चलते 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स, 2020 यूरो कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं, जबकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का भविष्य भी खतरे में नजर आ रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें