Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 What is different in CSK dressing room Robin Uthappa reveals the secret

IPL 2024: CSK ड्रेसिंग रूम में क्या है सबसे अलग, रॉबिन उथप्पा ने उठाया राज से पर्दा

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने पांच बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। रॉबिन उथप्पा ने सीएसके की खास बात बताई है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 18 March 2024 08:44 AM
share Share

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कुल 14 सीजन खेले हैं, जिसमें से पांच बार सीएसके ने आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ये टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बनी है। सीएसके की टीम को सफल बनाने के पीछे एक नहीं कई सारे कारण हैं, जिसमें से धोनी की कप्तानी भी एक है। सीएसके की ओर से खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने बताया है कि कौन सी बातें हैं, जो सीएसके को सबसे अलग बनाती हैं। सीएसके की सफलता में ड्रेसिंग रूम के माहौल और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रोल कितना बड़ा है, इस पर जियो सिनेमा पर चर्चा हुई।

रॉबिन उथप्पा ने जियो सिनेमा पर कहा, 'यह काफी सारी चीजों का मिश्रण है। जिस तरह से खिलाड़ियों को ट्रीट किया जाता है, सभी टीम में सुरक्षित महसूस करते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं और इस तरह से सभी दमदार प्रदर्शन करते हैं। सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी आए और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद आपके पास मैथ्यू हेडेन, माइकल हस्सी, शेन वॉटसन और फैफ डुप्लेसी जैसे खिलाड़ी आए और उन्होंने सफलता हासिल की। टीम में मुरली विजय आए और अपनी क्षमता के हिसाब से प्रदर्शन किया, हम सब जानते थे कि वह इस लेवल पर खेल सकते थे, अश्विन भी। आप देख सकते हैं कि बड़े खिलाड़ी आए और उनकी सोच थी कि कुछ तो इस टीम में बात है कि यह सफलता लेकर आती है। जब भी कोई युवा खिलाड़ी टीम में आता है, तो उसके अंदर एक अलग की उत्सुकता होती है। सीएसके हर खिलाड़ी को ऐसा माहौल देता है, जिससे उसके सफल होने के मौके बढ़ जाते हैं। तो सालों से कई चीजें मिलकर सीएसके को सबसे सफल टीम बनाती हैं।'

सीएसके ने कुल अभी तक 14 आईपीएल सीजन में हिस्सा लिया है। 2016 और 2017 में सीएसके बैन झेल रही थी। इन 14 सीजन में से महज दो बार ऐसा हुआ है, जब सीएसके लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई है। पांच बार सीएसके उप-विजेता भी बनी है। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते हैं। इन दोनों टीमों ने पांच-पांच खिताब अपने नाम किए हैं। मुंबई इंडियंस ने 16 सीजन में पांच खिताब जीते हैं, जबकि सीएसके ने 14 सीजन में पांच खिताब अपने नाम किए हैं। सीएसके ने 2023 आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया था।

ये भी पढ़े:IPL 2024 के लिए आरसीबी से जुड़े किंग कोहली, विराट की स्वेटशर्ट बनी आकर्षण का केंद्र
ये भी पढ़े:आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क की हुई भारत में एंट्री, केकेआर ने शेयर की फोटो

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें