Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 Mohammed Shami give update after underwent successful surgery on his heel

आईपीएल 2024 से पहले मोहम्मद शमी ने चोट को लेकर दी बड़ी अपडेट, सर्जरी के बाद पहली बार दिखाई एड़ी

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एड़ी की सर्जरी के बाद अपनी फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट दी है। शमी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से बाहर चल रहे हैं और आईपीएल भी नहीं खेलेंगे।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 13 March 2024 12:03 PM
share Share

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बुधवार को अपनी एड़ी की सर्जरी के बाद की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस पोस्ट में कहा है कि सर्जरी हुए 15 दिन बीत चुके हैं और वह जल्द से जल्द ठीक होना चाहते हैं। वह अपने आगे की रिकवरी प्रोसेस पर ध्यान दे रहे हैं। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले शमी आगामी आईपीएल सीजन में नहीं खेलेंगे। 

मोहम्मद शमी ने अपने टखने की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ''सभी को हैलो। मैं अपने रिकवरी प्रोग्रेस को लेकर एक अपडेट देना चाहता हूं। सर्जरी हुए 15 दिन बीत चुके हैं और और टांके हटा दिए गए हैं। मैंने जो प्रगति हासिल की है उसके लिए मैं आभारी हूं और अपने ट्रीटमेंट के अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहा हूं।''

IPL 2024 : डर के मारे होटल रूम छोड़ कर भागे ईशान किशन, मुंबई के होटल में ऐसा क्या हुआ?, देखिए वीडियो

इससे पहले बीसीसीआई ने पुष्टि की कि गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एड़ी की सर्जरी के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। उनके इस साल सितंबर से पहले वापसी की उम्मीद नहीं है। बीसीसीआई ने कहा, ''इस तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी हुई। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और वह आगामी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं।''

विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज, दक्षिण अफ्रीका दौरा और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। शमी यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे। शमी ने आईपीएल में पिछले दो सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैच में 20 और पिछले सीजन में उन्होंने 17 मैच में कुल 28 विकेट चटकाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें