Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 Full list of player withdrawals and replacements so far ahead of 17th edition of the Indian Premier League csk rcb rr kkr

IPL 2024 से बाहर हुए ये खिलाड़ी, कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस को लगा सबसे ज्यादा धक्का

आईपीएल के आगामी सीजन को शुरू होने में कुछ दिन बचे हैं लेकिन कई खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है या चोट के कारण बाहर हो गए हैं। केकेआर और जीटी की मुश्किलें बढ़ेंगी।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 14 March 2024 10:27 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां संस्करण अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहा है। जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिहाज से आगामी आईपीएल सीजन कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाला है। आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन उनकी विश्व कप टीम में जगह पुख्ता कर सकता है। हालांकि इस बार भी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है और कुछ चोट के कारण इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। यहां हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले बाहर हो गए हैं।

भारत के तेज गेंदबाज और वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन किया था। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज हैरी ब्रूक भी निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से हट गए हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स 
न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अंगूठे की सर्जरी के कारण बाहर हो गए हैं। इस चोट के कारण वह करीब आठ सप्ताह मैदान से दूर रहेंगे। फ्रेंचाइजी ने रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। 

दिल्ली कैपिटल्स
इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक का नाम भी इसमें जुड़ गया है। वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ब्रूक ने खुलासा किया कि लंबी बीमारी के बाद उन्होंने अपनी दादी को खो दिया है और इस कठिन समय में उन्हें अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत है। डीसी ने अभी तक ब्रुक के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया। 

गुजरात टाइटंस 
गुजरात टाइटंस के लिए आगामी सीजन थोड़ा मुश्किल होने जा रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या टीम से अलग हो गए हैं, उनकी जगह शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई है, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण ये सीजन नहीं खेल सकेंगे। शमी की एड़ी में चोट लगी थी और हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है।  

RCB को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन खिलाड़ियों का फॉर्म में होना जरूरी, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम

कोलकाता नाइट राइडर्स
दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी आईपीएल का आगामी सीजन काफी कठिन होने वाला है। टीम के दो खिलाड़ी आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने निजी कारणों की वजह से नाम वापस ले लिया है, जबकि गस एटिंकसन भी नहीं खेलेंगे। श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा को उनकी जगह शामिल किया गया है, जबकि जेसन रॉय के स्थान पर फिल साल्ट को लाया गया है।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लगातार दूसरे सीजन आईपीएल नहीं खेलेंगे। राजस्थान ने 10 करोड़ में उन्हें खरीदा था। गेंदबाज के बाएं क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 17 मैचों में 19 विकेट लिए थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें