Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Indian women team congratulates indian mens cricket team for winning t20 world cup 2024 title

वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पुरुष टीम को भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने दी बधाई, चेहरे पर झलक रही खुशी, देखिए वीडियो

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने पर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को बधाई दी। भारत ने शनिवार को साउथ अफ्रीका को खिताबी मुकाबले में सात रन से हराया।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 30 June 2024 05:39 AM
share Share

भारतीय टीम ने बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 विश्व कप जीता था। भारत ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, जिसके बाद से अलग-अलग फॉर्मेट में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन खिताब हाथ नहीं लगा। लेकिन इस बार टीम ने लगातार आठ मैच जीतकर ट्रॉफी को थामा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पुरुष टीम को चैंपियन बनने की बधाई दी है, जिसका वीडियो बीसीसीआई वुमेंस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

बीसीसीआई वुमेंस द्वारा शेयर वीडियो में भारतीय महिला टीम के कोच अमोल मजूमदार खिलाड़ियों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। वीडियो में वह भारतीय पुरुष टीम को जीत की बधाई दे रहे हैं और साथ में महिला खिलाड़ी भी उनका साथ दे रही हैं। बीसीसीआई द्वारा शेयर वीडियो में कहा, ''कल फाइनल देखकर बहुत अच्छा लगा। सभी ने बहुत अच्छा काम किया। पूरी भारतीय टीम को बहुत-बहुत बधाई।'' इस दौरान भारतीय खिलाड़ी ताली बजाते हुए भी नजर आए। 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ''टीम इंडिया को टी20 विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई। टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ और अपराजेय टीम। पांच ओवर बाकी रहते जो हालात थे, उसके बाद इस तरह का शानदार प्रदर्शन। हर खिलाड़ी बधाई का पात्र है।''

रोहित शर्मा के T20I रिटायरमेंट पर राहुल द्रविड़ का पहला रिएक्शन, बोले- वह कभी पीछे नहीं हटा...

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान भी कर दिया है। दोनों खिलाड़ी लंबे समय से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा रहे थे। रोहित दूसरी बार चैंपियन बनने वाली टीम में मौजूद रहे। जबकि कोहली ने पहली बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी को चूमा।

एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''विश्व कप चैम्पियन 2024। मेरी दिल की धड़कनें तेज हो गई थी। शांतिचित्त होकर, आत्मविश्वास बनाये रखकर शानदार प्रदर्शन किया। देश में और दुनिया भर में सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने की बधाई। जन्मदिन के शानदार उपहार के लिये धन्यवाद।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें