Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Indian batters flop again as Bangladesh pull off consolation win in the third and final womens T20 International

भारतीय बल्लेबाजों ने फिर किया निराश, बांग्लादेश ने जीता मैच, भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय बल्लेबाजों का स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ जूझना जारी रहा, जिससे बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चार विकेट की सांत्वना भरी जीत दर्ज करने में सफल रही।

Himanshu Singh एजेंसी, मीरपुरThu, 13 July 2023 01:05 PM
share Share

कप्तान हरमनप्रीत कौर (40) और जेमिमा रोड्रिग्स (28) की शानदार पारियों के बावजूद निचले क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने के मौके से चूक गया। शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने दस गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर भारत द्वारा दिए गए विजयी लक्ष्य को पाकर शानदार जीत हासिल की। 

भारत ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 102 रन बनाये थे,जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 18.2 ओवर के खेल में छह विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए। भारत इससे पहले खेले गये दो टी-20 मुकाबलों में मेजबान टीम को धो चुका है।

बांग्लादेश की जीत में 35 वर्षीय शमीमा सुल्ताना की भूमिका अहम रही जन्हिोने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 68 मिनट क्रीज पर बिताये और 46 गेंदो पर तीन चौको की मदद से 42 रन की उपयोगी पारी खेली जो भारत के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण कारक साबित हुयी। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुयी। इनके अलावा कप्तान निगार सुल्ताना (14) और सुलताना खातून (12) की भूमिका भी उल्लेखनीय रही।

उमरान मलिक को मौका देना ही है तो टेस्ट क्रिकेट में दो, संजय मांजरेकर ने बताया धांसू प्लान

भारत की ओर से मिन्नू मणि और देविका वैद्य ने दो दो विकेट चटकाये जबकि रोड्रिग्स को एक विकेट मिला वहीं बांग्लादेश की गेंदबाज भारत के मुकाबले 20 साबित हुयी जन्हिोने भारत के मध्य क्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों का पुलिंदा  आसानी से बांध कर अपनी टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। राबिया खान ने तीन विकेट झटके जबकि सुल्ताना खातून को दो विकेट मिले।

भारत ने हालांकि तीन मैचों की यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की लेकिन उन्हें प्रदर्शन में सुधार करने के लिए काफी कुछ करना होगा। अब 16 जुलाई से दोनों टीम तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए आमने सामने होंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें