Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India Women vs Bangladesh Women proud moment for Rashi Kanojiya as she receives her T20I cap from Deepti Sharma

आगरा की राशि कनौजिया ने किया नाम रौशन, भारतीय महिला टीम की मिली टी20 कैप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर है। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच आज खेला जा रहा है, जिसमें राशि कनौजिया को डेब्यू करने का मौका मिला है। राशि आगरा से हैं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 13 July 2023 08:17 AM
share Share

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी है। भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पहले ही बना ली थी। मेजबान टीम के खिलाफ आज भारत ने राशि कनौजिया को डेब्यू करने का मौका दिया है। राशि आगरा से हैं और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करती हैं। राशि को टी20 कैप दीप्ति शर्मा ने पहनाई। हरलीन देओल को प्लेइंग XI में खेलने का मौका नहीं मिला। इसके अलावा देविका वैद्य की प्लेइंग XI में वापसी हुई है। भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है और ऐसे में हरमनप्रीत कौर के पास बेंच स्ट्रेंथ चेक करने का बढ़िया मौका था।

भारतीय महिला टीम ने पहला मैच सात विकेट से अपने नाम किया था, जबकि दूसरा मैच आठ रनों से जीता। दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा था और स्पिनरों को पिच से काफी मदद मिली थी। राशि को प्लेइंग XI में शामिल करने का एक कारण यह भी है। पहला और दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम पर खेला गया था और तीसरा मैच भी यहीं खेला जा रहा है।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी, जो आईसीसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होगी। वो तीनों मैच भी इसी मैदान पर खेले जाने हैं। 

ये भी पढ़े:IND W vs BAN W: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने पर भारत की नजरें, जानें मैच से जुड़ी हर एक जानकारी
ये भी पढ़े:शुभमन गिल के इस फैसले से पूर्व क्रिकेटर हैरान, कहा आमतौर पर ऐसा भारतीय टीम में नहीं होता

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें