Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India vs Pakistan Highlights World Championship of Legends 2024 Match 8 Irfan Pathan Yuvraj Singh Suresh Raina Harbhajan Singh

पाकिस्तान से हारी भारत की लीजेंड्स टीम, इरफान पठान के 1 ओवर में पड़े 25 रन; युवराज सिंह भी हुए फेल

भारत को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के 8वें मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 68 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान ने 243 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया 175 ही बना पाई।

पाकिस्तान से हारी भारत की लीजेंड्स टीम, इरफान पठान के 1 ओवर में पड़े 25 रन; युवराज सिंह भी हुए फेल
Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 7 July 2024 04:37 AM
हमें फॉलो करें

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 8वां मुकाबला शनिवार रात भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे थे क्योंकि उन्हें अपने लीजेंड्स खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ जो दिखने वाले थे। फैंस की उम्मीद के अनुसार यह मुकाबला हाईस्कोरिंग रहा हालांकि भारत को इस मैच में 68 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इरफान पठान ने 1 ओवर में 25 रन लुटाए, वहीं युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी भी फेल हुए। आईए जानते हैं इस मैच के बारे में-

युवराज सिंह के चोटिल होने की वजह से इस मैच में कप्तानी हरभजन सिंह ने की। युवी ने इस मैच में सिर्फ एक बल्लेबाज की भूमिका निभाई। भज्जी का टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला भारत पर भारी पड़ा।

सलामी बल्लेबाज कामरान अकमल और शरजील खान की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर बैंड बजाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 145 रनों की साझेदारी हुई। कामरान ने इस दौरान 40 गेंदों पर 70 तो शरजील ने 30 गेंदों पर 72 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने आए सोहैब मकसूद ने 26 गेंदों पर 51 रन की पारी खेल स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। रही सही कसर शोएब मलिक ने अंत में 25 रन बनाकर पूरी कर दी। 

पाकिस्तान की इस पारी के दौरान इरफान पठान काफी महंगे साबित हुए, उन्होंने इस पारी में एक ओवर ही डाला जिसमें उन्होंने 25 रन खर्च किए।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 243 रन बोर्ड पर लगाए। यह लीजेंड्स चैंपियनशिप का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

244 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 ही रन बना पाई। सुरेश रैना एक छोर पर अकेले लड़ाई लड़ते रहे, मगर दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। रैना ने 52 रनों की शानदार पारी खेली। युवराज सिंह 14 रन बनाकर आउट हुए, वहीं यूसुफ पठान तो खाता भी नहीं खोल पाए।

पाकिस्तान ने भारत पर इस जीत के साथ टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा ली है। मैन इन ग्रीन 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है, वहीं भारत तीसरे तो ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है।

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें